सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट सहित 55 बकाएदार उपभोक्ताओं के काटे कनेक्शन

सौ से ज्यादा उपभोक्ताओं से करीब 44 लाख रुपये की रिकवरी हुई। वहीं हुडा के एक्सईएन ने दावा किया कि बुधवार शाम को उन्होंने बकाया बिल जमा करा दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 06:32 AM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 06:32 AM (IST)
सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट सहित 55 बकाएदार उपभोक्ताओं के काटे कनेक्शन
सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट सहित 55 बकाएदार उपभोक्ताओं के काटे कनेक्शन

जागरण संवाददाता, पानीपत : बकाएदार उपभोक्ताओं के खिलाफ बिजली निगम का अभियान जारी है। बिल न भरने वालों के कनेक्शन काटे जा रहे हैं। बुधवार को भी सब अर्बन सब डिवीजन की टीम ने कार्रवाई करते हुए भैंसवाल रोड स्थित हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (हशविप्रा) के सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) सहित 55 बकाएदार उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे। वहीं सौ से ज्यादा उपभोक्ताओं से करीब 44 लाख रुपये की रिकवरी हुई। वहीं हुडा के एक्सईएन ने दावा किया कि बुधवार शाम को उन्होंने बकाया बिल जमा करा दिया है।

गौरतलब है कि बिजली निगम का पानीपत सर्कल में हजारों उपभोक्ताओं पर करोड़ों रुपये बकाया हैं। इसमें सरकारी विभाग भी शामिल हैं। ऐसे में वित्त वर्ष को देखते हुए निगम की तरफ से बकाएदार उपभोक्ताओं से पहले बिल भरने का आग्रह और फिर कनेक्शन काटे जा रहे हैं। सब अर्बन सब डिवीजन के एसडीओ आदित्य कुंडू ने बताया कि बुधवार को एसटीपी सहित 55 बकायेदार उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे गए। एसटीपी का करीब 24 लाख रुपये बिल बकाया था।

उन्होंने बताया कि 110 उपभोक्ताओं से करीब 44 लाख रुपये बकाया बिल की रिकवरी हुई। बताया जा रहा है कि एसटीपी का 800 किलोवाट का कनेक्शन है। सितंबर माह से बिल बकाया था। बिल भरने के लिए निगम की तरफ से विभागीय अधिकारियों से बार-बार आग्रह भी किया गया, लेकिन बिल नहीं भरा गया तो कनेक्शन काटना पड़ा।

हेड ऑफिस से नहीं आई थी पेमेंट

हशविप्रा के एक्सइएन जगमाल सिंह ने कहा कि हेड ऑफिस से पेमेंट आने में देरी व बिल में कुछ दिक्कत के चलते जमा नहीं हुआ था। इसे हमने भर दिया है।

chat bot
आपका साथी