अंबाला के 42 विद्यार्थी देंगे सुपर 100 लेवल टू की परीक्षा, जानिए कब है एग्‍जाम

हरियाणा में सुपर 100 लेवल-टू की परीक्षा होनी है। इसके लिए अंबाला के 42 विद्यार्थियों का चयन हुआ है। शिक्षा विभाग की ओर से सुपर 100 लेवल टू की परीक्षा 28 सितंबर को हाेगी। हालांकि ये परीक्षा रेवाड़ी में होना है।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 05:38 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 05:38 PM (IST)
अंबाला के 42 विद्यार्थी देंगे सुपर 100 लेवल टू की परीक्षा, जानिए कब है एग्‍जाम
हरियाणा में सुपर 100 लेवल-टू की परीक्षा।

अंबाला, जागरण संवाददाता। सुपर-100 लेवल-टू की परीक्षा के लिए जिला के विद्यार्थी पूरी तरह से तैयार हो गए हैं। वहीं शिक्षा विभाग की ओर से भी तारीख तय कर दी गई है। जिसके चलते जिला के विद्यार्थियों की परीक्षा 28 सितंबर को हाेगी। इसके लिए विद्यार्थियों को रेवाड़ी जाना पड़ेगा। इस परीक्षा को पास करने के बाद ही विद्यार्थियों को लाभ मिल सकेगा।

जिला गणित विशेषज्ञ जोगेश अरोड़ा ने बताया कि लेवल-वन की परीक्षा में जिले से 42 विद्यार्थी उतीर्ण हुए थे। वहीं विद्यार्थी इस परीक्षा का पेपर दे सकेंगे। इसके चलते सभी स्कूलों के मुखियाओं को सूचित कर दिया गया है। ताकि विद्यार्थी समय पर तैयारी कर लें। अंबाला से विद्यार्थी 26 सितंबर को रेवाड़ी पहुंचेंगे। जहां उनकी दो दिन की ट्रेनिंग होगी। इसके उपरांत परीक्षा दे सकेंगे। इसमें पास होने वाले विद्यार्थी ही संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) और नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (नीट) की फ्री कोचिंग ले सकेंगे। रेवाड़ी में विकल्प फाउंडेशन के संस्थान की ओर से यह करवायी जा रही है। विद्यार्थियों की परीक्षा 28 सितंबर को होगी। उन्हें ट्रेनिंग 26 सितंबर से शुरू होगी। लेवल-वन की परीक्षा पास करने वाले ही विद्यार्थी इस परीक्षा में बैठेंगे। जिनके पास फाउंडेशन की ओर मोबाइल नंबरों पर मैसेज भेजा जा चुका है। इसी दिन अंबाला के अलावा फरीदाबाद, गुरुग्राम, कैथल, करनाल, कुरुक्षेत्र व पंचकूला के विद्यार्थी भी परीक्षा देंगे।

इन ब्लाक से कितने चुने विद्यार्थी

ब्लाक वन - 6

ब्लाक टू - 6

बराड़ा - 18

साहा - 3

नारायणगढ़ - 7

शहजादपुर - 1

अंबाला जिला से परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों के स्कूल मुखियाओं को सूचित कर दिया गया है। बता दिया गया कि शिक्षा निदेशालय व संकल्प फाउंडेशन ने सुपर-100 लेवल-टू की परीक्षा का शेड्यूल जारी हो गया है। यह परीक्षा 28 को होगी। इस परीक्षा में पास होने वाले विद्यार्थी ही जेईई व नीट की फ्री कोचिंग ले सकेंगे।

जोगेश अरोड़ा, जिला गणित विशेषज्ञ

chat bot
आपका साथी