कोर्ट कर्मचारी के खाते से 38 हजार रुपये निकाल लिए

साइबर ठग ने डेबिट कार्ड बंद कराने के बाद भी कुलदीप नगर में रहने वाले पानीपत कोर्ट में तैनात कर्मचारी के बैंक खाते से 38 हजार रुपये निकाल लिए। पीड़ित कर्मचारी ने बैंक जाकर पता किया तो पता लगा कि पहले डेबिट कार्ड से रुपये निकले और बाद में आनलाइन ट्रांजक्शन की गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 11:58 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 11:58 PM (IST)
कोर्ट कर्मचारी के खाते से 38 हजार रुपये निकाल लिए
कोर्ट कर्मचारी के खाते से 38 हजार रुपये निकाल लिए

जागरण संवाददाता, पानीपत : साइबर ठग ने डेबिट कार्ड बंद कराने के बाद भी कुलदीप नगर में रहने वाले पानीपत कोर्ट में तैनात कर्मचारी के बैंक खाते से 38 हजार रुपये निकाल लिए। पीड़ित कर्मचारी ने बैंक जाकर पता किया तो पता लगा कि पहले डेबिट कार्ड से रुपये निकले और बाद में आनलाइन ट्रांजक्शन की गई। ठग ने डेबिट कार्ड का क्लोन बनाकर ठगी की है।

कुलदीप नगर के बलवान ने पुलिस को शिकायत दी कि वह पानीपत कोर्ट में कार्यरत है। उनका ओल्ड इंडस्ट्रियल एरिया स्थित एसबीआइ में खाता है। उनके डेबिट कार्ड का क्लोन बनाकर खाते से रुपये निकाले जा रहे थे। इसका पता लगने पर करीब एक महीना पहले उन्होंने अपना डेबिट कार्ड बंद करा दिया था। बुधवार को वह बैंक में पासबुक एंट्री कराने गए थे। तब पता लगा कि अब भी उनके खाते से रुपये कट रहे हैं। करीब 20 बार में उनके खाते से 38 हजार रुपये निकाल लिए गए। बैंक अधिकारी ने बताया कि यह ट्रांजेक्शन आनलाइन हुई है। ठग कार्ड का क्लोन बनाकर कर देते हैं ठगी

डीएसपी मुख्यालय सतीश कुमार वत्स का कहना है कि एटीएम से डेबिट कार्ड द्वारा नकदी निकालने और खरीदारी करते समय सावधानी रखें। किसी को डेबिट कार्ड न दें। कई बार ठगी एटीएम में चिप लगा कर कार्ड की जानकारी कापी कर लेते हैं। इसके बाद कार्ड का क्लोन बनाकर ठगी की वारदात कर देते हैं।

chat bot
आपका साथी