Ambala crime News: अंबाला में दो साल में चोरी हुए 379 वाहन, रिकवरी हुई सिर्फ 203 की

बाइक से लेकर चौपहिया वाहन तक शातिरों ने उड़ा लिए। साल 2020 में दहाई के अंक तक रहा वाहन चोरी का आंकड़ा। कोरोना काल के बाद अब तक चोरों की नजर लोगों के वाहनों पर अभी भी 176 वाहनों का कुछ भी पता नहीं।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 05:51 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 05:51 PM (IST)
Ambala crime News: अंबाला में दो साल में चोरी हुए 379 वाहन, रिकवरी हुई सिर्फ 203 की
अंबाला में वाहन चोरों ने दो साल में 379 वाहन चोरी किए।

अंबाला, जागरण संवाददाता। अंबाला जिला में वाहन चोरी की वारदातें जहां लगातार सामने आ रही हैं, वहीं पुलिस इन मामलों में रिकवरी तो कर रही है, लेकिन वारदात के मुकाबले इसकी रफ्तार धीमी है। साल 2021 में जहां वाहन चोरी के 212 मामले थानों में दर्ज किए गए हैं, वहीं कोरोना काल में यह आंकड़ा महज 67 ही रहा। अभी भी वाहन चोरी के मामलों में कमी नहीं आई है, जबकि कई ऐसे मामले सामने आए हैं, जहां बड़े वाहनों को भी चोरों ने उड़ा लिया। बेशक पुलिस के आंकड़ों में वाहन चोरी के केस काफी हैं, जबकि रिकवरी के नाम पर आधे से कुछ ही अधिक हो पाए हैं। वाहन चोर भी अब ऐसी जगहों को निशाना बना रहे हैं, जहां अधिक संख्या में खड़े हों और आसानी से इनको चुराया जा सके।

इस तरह से आंकड़ा

पुलिस के आंकड़ों पर नजर मारें, तो कोरोना काल के दौरान साल 2020 में करीब 67 वाहन चोरी हुए, जो थानों में दर्ज हुए। इसके अलावा साल 2021 की मानें, तो जिला के विभिन्न थानों में 212 वाहन चोरी के केस दर्ज किए गए हैं। इसके अलावा 203 वाहनों को पुलिस ने अभी तक रिकवर किया है। औसतन हर तीसरे दिन दो वाहन चोरी के सामने आ रहे हैं। दोपहिया वाहन से लेकर चौपहिया वाहनों तक को चोरी किया जा रहा है। इसी तरह ट्रैक्टर चोरी के मामले भी सामने अाए हैं।

ऐसे स्थानों पर है नजर

वाहन चोरी की वारदातें उन स्थानों पर सबसे ज्यादा हैं। यहां पर लोग अपने काम से कार्यालय आते हैं या फिर इन में जाब करते हैं। कई मामलों में तो लोग कुछ देर के लिए काम से आए और इसी दौरान वाहन चोरी हो गया। अंबाला कैंट की बात करें, तो निकलसन रोड, अंबाला-जगाधरी हाइवे पर एलआइसी बिल्डिंग के आसपास, मंडे मार्केट में खरीददारी आने वाले लोगों के द्वारा खड़े किए गए वाहनों पर इन चोरों की नजर है।

वाहन चोरी के कुछ मामले

- मुलाना थाना क्षेत्र के तहत एक मारुति कार को चोरी किया

- अंबाला शहर से फार्च्यूनर गाड़ी को चोरी कर ले गए

- थाना शहजादपुर क्षेत्र से एक ट्रैक्टर चोरी कर लिया गया

- बलदेव नगर क्षेत्र में सेब से भरा ट्रक चोरी किया गया

- बलदेव नगर क्षेत्र से एक डाक्टर की कार को चोरी कर पंजाब ले गया

chat bot
आपका साथी