कारोबारी को नकली चेन देकर 35 हजार रुपये ठगे

सुनील के साथ कभी-कभी उसका भांजा सोनीपत के गन्नौर का विनोद उर्फ विजय आता था। 4 जनवरी को विनोद उसके पास घर पर आया और बोला मां बीमार है। इलाज के लिए रुपये की जरूरत है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 07:46 AM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 07:46 AM (IST)
कारोबारी को नकली चेन देकर 35 हजार रुपये ठगे
कारोबारी को नकली चेन देकर 35 हजार रुपये ठगे

जागरण संवाददाता, पानीपत : ठग ने मां बीमार के इलाज के लिए रुपयों की जरूरत बताकर वेस्ट थागा कारोबारी को नकली चेन सोने की बताकर 35 हजार रुपये में बेच दी। उद्यमी हॉलमार्क के फेर में ठगा गया।

मंदिर चौधरी रघुबर दास समिति (काली मंदिर) के सचिव शिवनगर निवासी देश दीपक गोयल ने बताया कि उसका वेस्ट धागे का काम है। सुनील नामक युवक उसका सामान ले जाता था। सुनील के साथ कभी-कभी उसका भांजा सोनीपत के गन्नौर का विनोद उर्फ विजय आता था। 4 जनवरी को विनोद उसके पास घर पर आया और बोला मां बीमार है। इलाज के लिए रुपये की जरूरत है। गले से सोने की चेन उतार कर उसे दी और कहा कि हॉलमार्क की है। कीमत 50 हजार रुपये है। उसे पैसों की जरूरत है, इसलिए 35 हजार रुपये दे दो। वह झांसे में आ गया और चेन खरीद ली। सात दिन से सुनील भी नहीं आ रहा था। उसने सुनील को कॉल की, लेकिन उसने रिसीव नहीं की। शक हुआ तो तीन दुकानों पर चेन की जांच करवाई तो उन्होंने असली बताया। बाद में सकाराम टंच सेंटर पर जांच कराई तो वह नकली मिली। बताया गया कि चेन में एक प्रतिशत भी सोना नहीं है। किशनपुरा चौकी पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

ओएलएक्स पर बाइक बेचने का झांसा देकर 26 हजार ठगे

हरिनगर के प्रदीप कुमार ने एसपी को शिकायत दी कि 1 जुलाई 2020 को उसने ओएलएक्स पर सप्लेंडर बाइक देखी थी। इसकी कीमत 25,500 रुपये थी। बाइक पसंद आने पर कॉल की तो व्यक्ति ने खाता नंबर देकर तीन हजार रुपये मांगे। इसी तरह से ठग ने उससे बार-बार काल कर 26,670 रुपये ठग लिए। माडल टाउन थाना पुलिस ने केस दर्ज कर लिया।

chat bot
आपका साथी