अमेरिका भेजने के बहाने पानीपत के किसान से ठगे 30 लाख रुपये, बोले- बार्डर कूद जाओ

आस्ट्रिया का लगवाया टूरिस्ट वीजा फिर भेजा मैक्सिको। एजेंट ने बॉर्डर कूदने के लिए कहा तो किसान ने किया इंकार। अपने रुपये खर्च कर स्वदेश लौटा परिवार फिर ठगे 20 लाख

By Manoj KumarEdited By: Publish:Sun, 31 May 2020 10:33 AM (IST) Updated:Sun, 31 May 2020 10:33 AM (IST)
अमेरिका भेजने के बहाने पानीपत के किसान से ठगे 30 लाख रुपये, बोले- बार्डर कूद जाओ
अमेरिका भेजने के बहाने पानीपत के किसान से ठगे 30 लाख रुपये, बोले- बार्डर कूद जाओ

थर्मल (पानीपत) जेएनएन। विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। उरलाना गांव के किसान कुलदीप को परिवार सहित अमेरिका भेजने के बहाने करनाल के दंपती ने 30 लाख रुपये ठग लिए। अमेरिका नहीं भेजे जाने पर कुलदीप ने रुपये वापस मांगे तो आरोपित दंपती ने उसे परिवार सहित जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने आरोपित दंपती सहित तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है।

किसान कुलदीप ने बताया कि उसके पड़ोसी नरवैर सिंह का बेटा सतवंत सिंह और हरमिलाप अमेरिका गए हुए है। 28 अगस्त 2019 को वह नरवैर सिंह के घर गया तो वहां पूजा निवासी सेक्टर 7 करनाल, उसका पति और पूजा ओवरसीज कोचिंग सेंटर का हिस्सेदार अंग्रेज सिंह निवासी सेक्टर 7 करनाल मौजूद थे। उन्होंने 45 लाख रुपये में उसे परिवार सहित अमेरिका भेजने का सौदा तय किया। इनकी बातों में आकर कुलदीप सिंह ने 10 लाख रुपये की बैंक लिमिट बनवा ली।

पूजा और अंग्रेज सिंह ने 16 अक्टूबर 2019 को उनके घर आकर पांच लाख रुपये अपने खाते में ट्रांसफर करा लिए। कुछ दिन बाद जल्द वीजा लगवाने की बात कह कर फिर से पांच लाख रुपये अपने खाते में ट्रांसफर करा लिए। 26 अक्टूबर 2019 को पूजा ने परिवार का आस्ट्रिया का वीजा लगवा दिया। कुलदीप वहां चार-पांच दिन अपने ही खर्चे पर रुका। उसके बाद वहां से वियाना, फिर जर्मनी और आखिर में मैसिको भेज दिया। वहां पूजा ने एजेंट भेजकर गैरकानूनी तरीके से बॉर्डर कूदाने की बात कही, तो कुलदीप ने इंकार कर दिया। वह अपने खर्चे पर स्वदेश लौट आया।

यहां आकर पूजा और उसके साथियों से रुपये लौटाने के लिए कहा। आरोपितों ने उसे दोबारा अमेरिका भेजने का बहाना बनाया। आरोपितों के बहकावे में आकर उसने 20 लाख रुपये में पांच एकड़ जमीन असंध के जमींदार गुरमीत सिंह के पास गिरवी रख दी। एक एकड़ जमीन की उसके नाम रजिस्ट्री करा दी। 19 जनवरी 2020 को कुलदीप के साले वीरेंद्र की शादी में आकर पूजा और अन्य आरोपित उनसे 20 लाख रुपये नकद ले गए।

14 मार्च 2020 को आरोपितों ने उसे, उसकी पत्नी और दोनों बेटों को नई दिल्ली के हरमन पैलेस में बुलाया। वहां आरोपित अंग्रेज सिंह ने उसे 15 लाख रुपये और देने के लिए कहा। कुलदीप के वीजा मांगने पर आरोपित अंग्रेज सिंह उनके पासपोर्ट और अन्य सरकारी कागजात लेकर एक सप्ताह में काम कराने का दावा करके चला गया। इसके बाद आरोपितों ने उसका फोन उठाना भी बंद कर दिया। रुपये वापस मांगने पर आरोपित उन्हें जान से मारने की धमकी दे रहे है। जांच अधिकारी ने बताया कि आरोपितों की तलाश जारी है। जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी