इसराना में 30 स्वास्थ्य कर्मचारियों को लगा कोरोना से बचाव का टीका

इसराना में कोरोना वैक्सीनेशन का शुभारंभ एसडीएम स्वप्निल पाटिल ने रिबन काटकर किया। स्वास्थ्य विभाग द्वारा तैयार की गई सूची में 99 हेल्थ वर्कर्स के नाम शामिल थे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 06:24 AM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 06:24 AM (IST)
इसराना में 30 स्वास्थ्य कर्मचारियों को लगा कोरोना से बचाव का टीका
इसराना में 30 स्वास्थ्य कर्मचारियों को लगा कोरोना से बचाव का टीका

जागरण संवाददाता पानीपत/इसराना : इसराना स्थित एनसी मेडिकल कालेज एवं अस्पताल में कोरोना वैक्सीनेशन के पहले दिन मात्र 30 हेल्थ वकर्स को ही टीका लगा। जिन 99 स्वास्थ्य कर्मचारियों को मैसेज भेजा गया था, उनमें से कुछ गैरहाजिर तो कुछ पहले दिन टीका लगवाने से बचते रहे। पहला टीका एसोसिएट प्रोफेसर डा. निशा गोयल को लगा। सोमवार को लक्ष्य पूरा करने के लिए लिस्ट अपडेट की जा रही है।

इसराना में कोरोना वैक्सीनेशन का शुभारंभ एसडीएम स्वप्निल पाटिल ने रिबन काटकर किया। स्वास्थ्य विभाग द्वारा तैयार की गई सूची में 99 हेल्थ वर्कर्स के नाम शामिल थे। इनमें तीन चिकित्सकों सहित 30 ही टीका लगवाने के लिए तैयार हुए।

टीका लगवाने के बाद डा. निशा गोयल ने कहा कि वह पूरी तरह से स्वस्थ हैं। कालेज के प्राचार्या टीवी रमैया ने कहा कि यह टीका रोग प्रतिरोधक क्षमता में जबरदस्त वृद्धि करेगा। सभी को इसे बिना झिझक लगवा लेना चाहिए। एसडीएम के साथ डिप्टी सिविल सर्जन डा. सुधीर बतरा और केंद्र के नोडल अधिकारी डा. रिकू सांगवान ने टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण किया।

इस मौके पर कालेज चेयरमैन विजय गुप्ता, डीवी गुप्ता, भूषण गुप्ता, चिकित्सा अधीक्षक डा. टीएस पूनिया, डा. खजान सिंह, सेवानिवृत्त मेजर राम कुमार डा. ललित कुंडू, डा. राजीव सिगला, सुमन रानी, एएनएम पिकी और बहुउद्देश्यीय स्वास्थ्य कर्मचारी जगबीर ने सहयोग किया।

तीन चिकित्सकों ने लगवाया टीका

एनसी मेडिकल कालेज में 11:30 बजे टीकाकरण शुरू हुआ। दो चिकित्सकों ने लिस्ट के अनुसार, एक ने बतौर वालंटियर टीका लगवाया, ताकि दूसरों को प्रेरणा मिले। बाकी 27 हेल्थ वर्कर्स में पैरामेडिकल स्टाफ और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी