जींद में दो लाख की आय का झांसा से युवक को फंसाया, कॉफी हाउस की फ्रेंचाइजी के नाम पर 25 लाख हड़पे

ठगी करने के आरोपित ने उसे बताया कि वह ब्लैक बक कॉफी हाउस का मालिक है। उनकी कंपनी जींद में भी कॉफी हाउस खोलना चाहती है। इससे प्रतिमाह करीब दो लाख रुपये की आय होगी। इसके लिए 25 लाख लिए। उसके बाद 50 लाख और मांगे तो शक हुआ।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 03:02 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 03:02 PM (IST)
जींद में दो लाख की आय का झांसा से युवक को फंसाया, कॉफी हाउस की फ्रेंचाइजी के नाम पर 25 लाख हड़पे
आरोपित ने राशि वापस मांगने पर दो चेक दिए। पीड़ित ने बैंक में लगाए तो बाउंस हो गए।

जींद, जेएनएन। ब्लैक बक कॉफी हाउस की फ्रेंचाइजी दिलाने के नाम पर एक व्यक्ति से 25 लाख रुपये हड़पने का मामला सामने आया है। काफी हाउस नहीं लगने पर जब राशि वापस मांगी तो आरोपित ने धमकी देनी शुरू कर दी। शहर थाना पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। 

शहर के नरवाना रोड निवासी विक्रम सिंह ने शहर थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि जुलाई 2019 को उनके घर पर शादी समारोह था। इसमें उसके दोस्त मनीष मदान के साथ सेक्टर 56 गुरुग्राम निवासी देवेंद्र खोखर आया हुआ था। उसने बताया कि वह ब्लैक बक कॉफी हाउस का मालिक है और उसकी पूरे भारत में शाखाएं खुली हुई हैं। उनकी मुख्य शाखा साइबर सिटी गुरुग्राम में है। उनकी कंपनी जींद में भी कॉफी हाउस खोलना चाहती है और इससे प्रतिमाह करीब दो लाख रुपये की आमदनी हो जाएगी। वह आरोपित द्वारा बताए अनुसार वह अपने दोस्त मनीष मदान को लेकर गुरुग्राम के काफी हाउस देखने के लिए चला गया। जहां पर कॉफी हाउस को देखा तो वह पसंद आ गया। इसके बाद आरोपित ने बताया कि कॉफी हाउस की फ्रेंचाइजी पर 25 लाख रुपये खर्च होंगे। इसके बाद देवेंद्र अपनी पत्नी के साथ जींद आया। जहां पर नगर परिषद कार्यालय के पास से 15 लाख रुपये ले गया और दस लाख रुपये एक सप्ताह में देने के लिए कहा। एक सप्ताह के बाद देवेंद्र अपने एक साथी के साथ आया और दस लाख रुपये की नकदी के साथ प्लाट के कागजात भी ले गया। आरोपित ने कहा कि एक माह का टाइम लगेगा। एक माह बीत जाने के बाद भी फोन किया तो वह नंबर बंद मिला। इसके बाद व्हाट्सएप कॉल की तो आरोपित ने कुछ समय लगने की बात कही। आरोपितों की बातों पर उसे शक हो गया और अपने दोस्त मनीष मदान को लेकर गुरुग्राम गया तो आरोपित ने कहा कि 50 लाख रुपये और लगेंगे, लेकिन उसने इतने रुपये देने से मना कर दिया। आरोपित ने राशि के बदले में उसे दो चेक दे दिए। जब उसने बैंक में लगाए तो वह बाउंस हो गए। जब आरोपित से बात की तो धमकी देने लगा और रुपये लौटाने से मना कर दिया। उसने बताया कि उसकी पूरे घटनाक्रम में मयंक अग्रवाल नाम का युवक भी शामिल है। पुलिस ने देवेंद्र व मयंक अग्रवाल के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी।

chat bot
आपका साथी