पानीपत में एक्सपोर्ट हाउस की आग ने किया बेघर, 22 परिवारों को शिफ्ट करके दिए फ्लैट

पानीपत के जाटल रोड पर एक्सपोर्ट हाउस में लगी थी आग। आग की वजह से आसपास के घरों में आई दरार। चौथे दिन इन परिवारों को शिफ्ट करना शुरू किया। अस्थायी तौर पर रहेंगे। नुकसान की भरपाई पर प्रशासन की चुप्पी।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 12:53 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 12:53 PM (IST)
पानीपत में एक्सपोर्ट हाउस की आग ने किया बेघर, 22 परिवारों को शिफ्ट करके दिए फ्लैट
जाटल रोड पर आग के बाद परिवारों को शिफ्ट किया जा रहा।

पानीपत, जागरण संवाददाता। जाटल रोड पर यूनाइटेड ओवरसीज में लगी आग ने 22 से ज्यादा परिवारों को बेघर कर दिया है। जब तक घरों की मरम्मत नहीं हो जाती, तब तक इन परिवारों को असंध रोड पर दो नहरों के बीच इंपीरियल फ्लैट में रखा जाएगा। अस्थायी तौर पर वहां रह सकेंगे। उधर, लोगों ने प्रशासन की संवेदना पर सवाल उठाए हैं। जिस ट्राली में कचरा उठाया जाता है, उसी ट्राली को यहां पर सामान लोडिंग के लिए भेज दिया है।

पानीपत के जाटल रोड पर एक्सपोर्ट हाउस में चार दिन पहले आग लग गई थी। फैक्ट्री तो पूरी तरह से खाक हुई ही, साथ ही तीन कालोनी के लोगों पर भी इस आग का असर हुआ। आसपास के घरों की दीवारों में दरार आ गईं। मकान न गिर जाएं, इस आशंका से प्रशासन ने इन परिवारों को कह दिया कि अपने घर नहीं जाना है। गलियों में बैरिकेड लगा दिए। इस वजह से लोगों को खुले आसमां के नीचे रहना पड़ा।

जैसा है, वैसा ही मकान बनाकर दो

लोगों ने कहा कि हमारा मकान जैसा था, वैसे ही बनाकर दो। केवल मरम्मत से क्या होगा। मकान पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए हैं। उनका लाखों रुपये का सामान जल गया है। उसकी भरपाई कौन करेगा। इन लोगों के सवालों का जवाब प्रशासन के पास फिलहाल नहीं है। नगर निगम के एक्सईएन प्रदीप कल्याण, एसडीओ विनोद, एसएचओ योगेश कटारिया मौके पर मौजूद रहे।

दुकानदारी ठप हो गई, बच्चों की फीस कैसे भरेंगे

लोगों को चिंता है कि बच्चों की स्कूल की फीस कैसे भर सकेंगे। यहां पर कास्मेटिक की दुकान चलाने वाली प्रीति ने बताया कि करवाचौथ के पर्व को देखते हुए लाखों का माल मंगाया था। पूरा सामान खराब हो गया है। डाक्टर बंगाली का कहना है कि दवाइयां खराब हो चुकी हैं। इसकी भरपाई कैसे होगी। जिन लोगों ने लोन लेकर काम शुरू किया था, उनके सामने किस्त भरने की चुनौती है। उनकी रातों की नींद उड़ चुकी है।

chat bot
आपका साथी