अमेरिका भिजवाने के नाम पर कैथल के युवक से ठगे 19 लाख रुपये, केस दर्ज

कैथल में अमेरिका भिजवाने के नाम पर एक युवक से 19 लाख की धोखाधड़ी के मामले में पुलिस ने आरोपित के खिलाफ केस दर्ज किया है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Tue, 04 Aug 2020 10:32 AM (IST) Updated:Tue, 04 Aug 2020 10:32 AM (IST)
अमेरिका भिजवाने के नाम पर कैथल के युवक से ठगे 19 लाख रुपये, केस दर्ज
अमेरिका भिजवाने के नाम पर कैथल के युवक से ठगे 19 लाख रुपये, केस दर्ज

कैथल, जेएनएन। अमेरिका भिजवाने के नाम पर एक युवक से 19 लाख की धोखाधड़ी के मामले में पुलिस ने आरोपित के खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस को दी शिकायत में भागल गांव निवासी संदीप ने आरोप लगाया कि वह खेती-बाड़ी का काम करता है। विदेश जाकर पैसा कमाना चाहता था। वर्ष 2019 में उसकी मुलाकात करनाल जिले के गांव मोहड़ी निवासी जगदीश कंबोज से हुई। जगदीश ने कहा कि वह उसे अमेरिका भेज देगा, इसके लिए 19 लाख रुपये देने होंगे। आरोपित को उसने आठ लाख रुपये और पोसपोर्ट दे दिया।

आरोप लगाया कि 29 मई 2019 को एजेंट ने कॉल करके कहा कि विदेश जाने की तैयारी कर लो। आरोपित उसे कार में बैठाकर भागल से दिल्ली ले गया। वहां दो दिन रखने के बाद क्वीटो की टिकट और पासपोर्ट दे दिया। वहां 15 दिन रहा। शिकायतकर्ता ने बताया कि आरोपितों ने उसे कोलंबिया पहुंचा दिया, फिर जंगल के रास्ते पनामा लेकर गए। वहां से उसे कोस्टरिका भेज दिया। फिर टैक्सी में गोवाटीमाला छोड़ दिया। आरोपितों के वहां साथियों ने उसे काफी परेशान किया।

घर फोन कर मांगे छह लाख रुपये

शिकायतकर्ता ने बातया कि आरोपितों ने वहां से फोन कर उसके घर वालों से पैसे मांगे। आरोपितों ने मैक्सिको में ले जाकर अमेरिका में अवैध प्रवेश करने को कहा, लेकिन उसे मना किया तो आरोपितों ने जान से मारने की धमकी दी। आरोपितों ने उसका मोबाइल फोन और पासपोर्ट छीन लिया। उसे दीवार से अमेरिका की तरफ कुदवाया। जहां पुलिस ने उसे काबू कर लिया। जेल से रिहा होने के लिए उसने वकील को सात लाख रुपये दिए, लेकिन फिर भी बाहर नहीं आया। डिपोर्ट करके अमृतसर भेज दिया। एजेंट ने अमेरिका भिजवाने के नाम पर उससे 19 लाख की ठगी की।

पहले भी धोखाधड़ी के मामले हो चुके हैं सामने

धोखाधड़ी के मामले पहले भी सामने आ चुके हैं। बरटा गांव निवासी एक युवक को पहले अमेरिका भिजवाने और इसके बाद वहां जेल से छुड़वाने के मामले में लाखों रूपये की ठगी की। पुलिस ने इस मामले में केस तो दर्ज कर लिया, लेकिन आज तक भी आरोपितों को पकड़ा नहीं गया। जेल में युवकों को विदेश भेजवाने के नाम पर गिरोह सक्रिय है, जो युवाओं को ठग रहा है। 

----चीका पुलिस थाना से मामले के जांच अधिाकरी एएसआई केवर सिंह ने बताया कि पुलिस ने जगदीश कंबोज के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी