अंबाला में अब तक 185 सैंपल लिए गए, इनमें से 115 जमातियों के

अंबाला में दो और सैंपल पॉजिटिव आने के बाद से प्रशासन अलर्ट हो गया है। जबकि अभी 23 की रिपोर्ट आना बाकी है।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Wed, 08 Apr 2020 04:54 PM (IST) Updated:Wed, 08 Apr 2020 04:54 PM (IST)
अंबाला में अब तक 185 सैंपल लिए गए, इनमें से 115 जमातियों के
अंबाला में अब तक 185 सैंपल लिए गए, इनमें से 115 जमातियों के

पानीपत/अंबाला, जेएनएन। स्वास्थ्य विभाग की मानें, तो अंबाला में अब तक 185 लोगों के सैंपल कोरोना टेस्ट के लिए भेजे गए हैं। इन में से 115 लोग जमात के शामिल हैं। जमात के 115 लोगों में से 88 लोगों की सैंपल रिपोर्ट निगेटिव आई है, जबकि 23 की रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। इसके अलावा इनमें से चार जमातियों की सैंपल रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इस में से दो जमातियों की सैंपल रिपोर्ट मंगलवार को आई, जो पॉजिटिव आई है। इसके अलावा छह लोगों को आइसालेट किया गया है। विभाग का कहना है कि मंगलवार को 29 सैंपल लिए गए, जिनमें से 23 तब्लीगी जमात व उनके साथ के लोगों के हैं।

टिंबर मार्केट में टीमें कर रही लोगों के स्वास्थ्य की जांच

एपिक सेंटर घोषित हो चुके टिंबर मार्केट में इन दिनों टीमें लोगों के घरों पर जाकर उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ले रही हैं। उनका डाटा इकठ्ठा किया जा रहा है, जिसकी रिपोर्ट प्रशासन को सौंपी गई है। मंगलवार को भी टीमों ने क्षेत्र का दौरा कर लोगों से बातचीत की और उनके स्वास्थ्य का डाटा तैयार किया। उल्लेखनीय है कि टिंबर मार्केट के बुजुर्ग की कोरोना से पीजीआइ चंडीगढ़ में मौत हो चुकी है। इस घर के आसपास के तीन सौ घरों को रोजाना दो बार सैनिटाइज किया जा रहा है। एपिक सेंटर के आसपास बैरिके¨डग लगाकर आवाजाही बंद की जा चुकी है, वहीं यह क्षेत्र पूरी तरह से सुनसान दिखाई दे रहा है। लोगों ने अपने आप को घरों में बंद किया हुआ है।

संपर्क में आने वालों की तलाश

जिन दो जमातियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, उस क्षेत्र में अब दहशत है। सूत्रों की मानें, तो यह जमाती बाहर भी गए थे, जबकि इस क्षेत्र में भी घूमे। निजामुद्दीन कांड सामने आने के बाद से हालांकि यह मस्जिद में ही क्वारंटाइन हैं, जबकि इससे पहले के हालातों पर नजर मारें, तो खतरा बढ़ सकता है। अब चुनौती यह है कि पॉजिटिव आए दोनों जमाती क्वारंटाइन से पहले किन-किन लोगों के संपर्क में आए या फिर किन क्षेत्रों में घूमे, उसकी जांच भी की जाएगी। ट्रवैल हिस्ट्री जानने को लेकर भी प्रशासन इस पर तैयारी कर रहा है।

लॉकडाउन में नगर परिषद ने अंबाला छावनी को सैनिटाइज करने की कवायद तेज कर दी है। अब रोज सुबह, दोपहर और शाम को सैनिटाइजर का छिड़काव हो रहा है। अब तक 12 हजार लीटर स्प्रे का छिड़काव हो चुका है। अब अंबाला के सभी स्कूल, सिनेमाघरों को भी सैनिटाइज किया जाना है। इसके लिए नप के अफसरों ने टीम को जिम्मेदारी सौंपी है। नगर परिषद के सचिव राजेश कुमार का कहना है कि हमें छावनी का पूरा क्षेत्र सैनिटाइज करना है।

पुलिस ने लॉकडाउन के दौरान बिना मतलब बाहर घूमने पर चार व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। बराड़ा पुलिस हनुमान मंदिर दोसड़क रोड पर गश्त पर थी। इस दौरान एक बाइक पर चार लोग बिना अनुमति के कहीं जा रहे थे। पूछताछ में पता चला कि यह गांव सिंबला के रहने वाले हैं। पुलिस ने संदेश, मुकेश, अजय और कर्मबीर के खिलाफ लॉकडाउन तोड़ने का मामला दर्ज किया है।

chat bot
आपका साथी