रजापुर के पास फैक्ट्री में छापा मारकर तीन कंपनियों के 1400 नकली प्लास्टिक के पाइप बरामद

रजापुर के पास एचएसआइडी स्थित फैक्ट्री में छापा मारकर तीन नामचीन कंपनियों के नाम से 1400 नकली प्लास्टिक के पाइप बरामद किए गए। पाइपों पर तीन नामचीन कंपनियों की मोहर लगा रखी थी। आरोपित फैक्ट्री मालिक फरार है। ढाई महीने से फैक्ट्री में डुप्लीकेट पाइप तैयार करके बेचे जा रहे थे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 08:41 AM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 08:41 AM (IST)
रजापुर के पास फैक्ट्री में छापा मारकर तीन कंपनियों के 1400 नकली प्लास्टिक के पाइप बरामद
रजापुर के पास फैक्ट्री में छापा मारकर तीन कंपनियों के 1400 नकली प्लास्टिक के पाइप बरामद

जागरण संवाददाता, पानीपत : रजापुर के पास एचएसआइडी स्थित फैक्ट्री में छापा मारकर तीन नामचीन कंपनियों के नाम से 1400 नकली प्लास्टिक के पाइप बरामद किए गए। पाइपों पर तीन नामचीन कंपनियों की मोहर लगा रखी थी। आरोपित फैक्ट्री मालिक फरार है। ढाई महीने से फैक्ट्री में डुप्लीकेट पाइप तैयार करके बेचे जा रहे थे। थाना सदर पुलिस ने कापी राइट का मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

गुरुग्राम स्थित प्रोटेस्ट आइपी सोल्यूशन लिमिटेड कंपनी के सीनियर जांच अधिकारी अवतार सिंह ने एसपी शशांक कुमार सावन को शिकायत दी कि एस्ट्राल, आशीर्वाद और सुप्रीम पाइप बनाने की कंपनी ने उन्हें नकली पाइप जांच के लिए अधिकृत कर रखा है। उन्हें सूचना मिली है कि रजापुर के पास तीनों कंपनियों के डुप्लीकेट पाइप तैयार किए जा रहे हैं। एसपी के आदेश पर थाना सदर के एसआइ राजपाल, एसआइ पवन और इएसआइ रामेश्वर के साथ अवतार सिंह ने कंपनी के टिकेश्वर नाथ झा व राजेश सक्सेना के साथ मिलकर फैक्ट्री में छापा मारा।

फैक्ट्री में मालिक दिल्ली के नजफगढ़ के प्रताप नहीं थे। मौके से उक्त तीनों कंपनियों के प्लास्टिक के 1400 नकली पाइप मिले। सुप्रीम के 80 खाली बैग मिले। मौके पर प्रताप के भाई कृष्ण कुमार थे। उन्हें के सामने जांच की गई। जांच के लिए एक-एक पाइप सैंपल के लिए गए। इस बारे में सदर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर अशोक कुमार ने बताया कि नकली प्लास्टिक के पाइप बनाने के आरोपित फैक्ट्री मालिक प्रताप के खिलाफ कापी राइट एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। आरोपित की तलाश की जा रही है।

chat bot
आपका साथी