अंबाला में आए 13 नए संक्रमित, परिवार के 5 सदस्‍यों सहित टिफिन बेचने वाला कोरोना पॉजिटिव

अंबाला में 13 नए कोरोना पॉजिटिव के मामले सामने आए हैं। इसमें टिफिन बेचने वाला समेत परिवार के पांच लोग भी संक्रमित हैं। अब मरीजों की संख्‍या 317 हो गई है।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Mon, 06 Jul 2020 09:25 AM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2020 09:25 AM (IST)
अंबाला में आए 13 नए संक्रमित, परिवार के 5 सदस्‍यों सहित टिफिन बेचने वाला कोरोना पॉजिटिव
अंबाला में आए 13 नए संक्रमित, परिवार के 5 सदस्‍यों सहित टिफिन बेचने वाला कोरोना पॉजिटिव

पानीपत/अंबाला, जेएनएन। अंबाला में 13 कोरोना पॉजिटिव के मामले सामने आये हैं। जिनमें नारायणगढ़ कस्बा में टिफिन बेचने वाले के संपर्क में आने से परिवार समेत पांच लोग संक्रमित हो गये हैं। इस कारण अब मरीजों की संख्या 371 हो गई है। जिनमें अब कुल एक्टिव मरीज 52 हैं। 4 मरीजों की मृत्यु हो चुकी है। जबकि अब तक 315 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। 

बता दें कि 51 वर्षीय महिला की मृत्यु हुई है जो कि 2011 से शुगर एवं 2013 से ब्लड प्रेशर और दमा की मरीज थी। प्रति दस लाख की जनसंख्या पर 13974 सैंपल लिये हैं और रिकवरी रेट 84.91 फीसदी हो गई है। मृत्यु दर 1.25 फीसदी है। 

ये आये हैं कोरोना पॉजिटिव के मामले

45 वर्षीय महिला न्यू मॉडल कालोनी अंबाला शहर की रहने वाली है इस मरीज को सर्वे के दौरान आइएलआइ के लक्षण मिले थे। 45 वर्षीय महिला और 12 वर्षीय बच्ची रतनगढ़ अंबाला शहर के रहने वाले हैं, ये दोनों मरीज पहले से आये एक ही पॉजिटिव मरीज के संपर्क है। 42 वर्षीय पुरुष सेक्टर 8 अंबाला शहर का रहने वाला है। इस मरीज की सोनीपत की ट्रेवल हिस्ट्री है। 29 वर्षीय युवक और 39 वर्षीय पुरुष सेक्टर नौ अंबाला शहर के रहने वाले हैं। इन दोनों मरीजों को भी सर्वे के दौरान आइएलआइ के लक्षण मिले थे। 45 वर्षीय महिला प्रेमनगर अंबाला शहर की रहने वाली है, यह महिला पहले से पॉजिटिव आये मरीज की संपर्क है। 27 वर्षीय युवक किला मोहल्ला छावनी का रहने वाला है। इस मरीज को पुलिस ने कोर्ट में पेश करने के दौरान टेस्ट करवाया था। 48 वर्षीय पुरुष सेंट्रल जेल अंबाला में कार्यरत है। 

दस मोबाइल टीमों ने 427 का किया चेकअप

दस मोबाइल टीमों ने अलग-अलग स्थानों पर जाकर 427 व्यक्तियों का चेकअप किया। मोबाइल टीमों ने कुल 487710 लोगों का निरीक्षण किया। इसके अलावा छावनी में 9 और अंबाला शहर में 4 व्यक्तियों के सैंपल रेलवे स्टेशन पर उतरते समय ही लिये गये। साथ में यात्रियों को हिदायत दी कि खुद को अपने घरों में आइसोलेशन में रखना होगा। आइएलआइ के लक्षण वाले 7 मरीज मिले जिनके सैंपल ले लिये गये हैं। जिले में 107 कंटेनमेंट जोन में रविवार को विभिन्न टीमों ने सर्वे किया तथा 19113 लोगों को स्क्रीन किया साथ में 9 लोगों के सैंपल लिये। 

वर्करों पर दवाब, नहीं बताना दुकान का नाम

इन दिनों वर्करों पर दवाब बनाया जा रहा है, कि वह कोरोना संक्रमित आने पर यह नहीं बताएंगे कि वह कौन सी दुकान पर काम करते हैं। ऐसा ही कुछ शहर के कालका चौक के पास एक दुकान में चल रहा है। यहां पर काम करने वाले युवक का परिवार संक्रमित हो गया, युवक का भाई दूसरी दुकान पर काम करता था। ऐेसे में मालिक ने वर्कर पर दवाब बनाना शुरू कर दिया कि किसी भी हद तक उसकी दुकान का नाम नहीं आना चाहिए वरना सैलरी से वंचित कर दिये जाओगे। 

संपर्क में आने से परिवार संक्रमित

नारायणगढ़ के वार्ड नंबर 10 के टिफिन बांटना वाला कोरोना पॉजिटिव आने पर उसके घर के 4 लोग भी पॉजिटिव आने पर नारायणगढ़ शहर की संख्या 6 हो गई है।  77 वर्षीय माता, 44 वर्षीय पत्नी, 22 वर्षीय बेटा व वार्ड 11 का 62 वर्षीय रिश्तेदार की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी। जिसे मिशन अस्पताल भेजा। 

भोपाल में गया था ट्रेन में हुआ पॉजिटिव 

मुलाना के अंतर्गत आने वाले गांव में 37 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया। युवक भोपाल में एनडीआरएफ में कार्यरत है। युवक 21 जून को भोपाल से अपने घर आया था। 22 जून को युवक ने टेस्ट के लिए ईएसआई अस्पताल यमुनानगर गया था। युवक जिस ट्रेन में था उसमें सवार एक कोरोना पॉजिटिव था। ईएसआई अस्पताल यमुनानगर में कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट 4 जुलाई को पॉजिटिव पाई गई। युवक ने खुद को भोपाल से आते ही क्वारंटाइन कर लिया था। जिसके चलते युवक के संपर्क में अधिक लोग नहीं आए हैं। 

chat bot
आपका साथी