अंबाला में 100 करोड़ का घोटाला, पांच आरोपित अब राज का करेंगे पर्दाफाश

अंबाला में पांच लोगों ने किया सौ करोड़ का घोटाला।

अंबाला में 100 करोड़ रुपये का घोटाला हुआ। इस घोटाला की जांच तेज हो गई। लोगों को गुमराह करके पांच लोगों ने घोटाला किया। अब पुलिस ने पांच आरोपितों को दो दिन के रिमांड पर लिया है। पूछताछ के लिए पांचों को जेल से लाए।

Anurag ShuklaFri, 05 Mar 2021 04:47 PM (IST)

अंबाला, जेएनएन। लोगों को गुमराह कर 100 करोड़ रुपये का घोटाला करने के मामले में इकॉनोमिक्स सैल पुलिस पांच आरोपितों को प्रोडक्शन वारंट पर सेंट्रल जेल से लेकर आई है। इसमें आरोपित टीएंडसी सोसायटी प्रधान कुलदीप कुमार, उपप्रधान सुनील कुमार, कैशियर रसालचंद, मेंबर विनोद कुमार व रणधीर शामिल हैं।

पांचों आरोपितों को कोर्ट में पेश किया गया जहां से पूछताछ के लिए दो दिन का रिमांड मंजूर हुआ है। पुलिस के मुताबिक आरोपित इससे पहले कई करोड़ रुपये के घोटाले में सेंट्रल जेल में बंद है। अब सौ करोड़ का नया घोटाला सामने आने पर आरोपितों के संलिप्ता सामने आई है। माना जा रहा है कि करीब 500 लोगों के साथ ठगी की गई है, जबकि यह घोटाला 100 करोड़ रुपये से भी अधिक का हो सकता है।  

इस तरह तैयार किया गया था जाल

बता दें आरोपित सुनील कुमार दीवान भारतीय स्टेट बैंक में कार्यरत था। वह बैंक में रुपये जमा करवाने वालों को भी इस बैंक में कार्यरत था मैंने अपना मकान वर्ष 2013 में बेचा या व सुनील दीवान व शिकायतकर्ता ने बताया कि आरोपितों ने नेशनलाइज्ड बैंक इंप्लाइज अदर पब्लिक कोआपरेटिव टीएंडसी सोसायटी नारायणगढ़ का गठन किया है। इन आरोपितों ने मोटे ब्याज का लालच देकर एफडी में डिपाजिट करने को कहा। यह खेल इस तरह से किया गया कि पीड़ित इनके झांसे में आ गए और करोड़ों रुपये इस सोसायटी में बतौर एफडी जमा करवा दी। जब एफडी मेच्योर हो गई, तो रुपये वापस मांगे, लेकिन रकम नहीं लौटाई गई। बता दें कि इसी को लेकर पहले फरवरी 2019 में मामला दर्ज किया गया था।

------

'' मामले में पांचाें आरोपितों को प्रोडक्शन वारंट पर जेल से लाया गया है। आरोपितों को कोर्ट में पेश कर दो दिन के रिमांड मिला है। पूछताछ के दौरान आरोपितों से और भी घोटालों के खुलासे हो सकते हैं।

                                                                                                 - सुभाष, इंचार्ज, इकॉनोमिक्स सैल।

यह भी पढ़ें: पंजाब में किसान आंदोलन की खास तैयारियां, ट्रैक्‍टर ट्रालियों को बनाया घर, सभी तर‍ह की सुविधाओं से लैस

यह भी पढ़ें: UP से पंजाब तक बाहुबली पर लड़ाई, दोनों सरकारें आमने-सामने, जानें मुख्‍तार अंसारी पर सियासत का सच

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.