रुपये दोगुने करने का लालच देकर युवक से ठगे 1 लाख 60 हजार रुपये

पीड़ित बलविंद्र से बस में मिला था रवि। 1 लाख साठ हजार के बदले 3 लाख रुपये देने का लालच दिया। बदले में कागज की गड्डियां थमा दीं। युवक की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 11:25 AM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 11:25 AM (IST)
रुपये दोगुने करने का लालच देकर युवक से ठगे 1 लाख 60 हजार रुपये
युवक की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच की शुरू।

जेएनएन, करनाल : ठग आए दिन नए-नए तरीकों से लोगों की खून पसीने की कमाई साफ कर रहे हैं। ऐसा ही ठगी का एक मामला करनाल के असंध में सामने आया है। जींद रोड स्थित गांव गंगाटेहड़ी अड्डे के समीप कुछ युवकों ने एक युवक से बिजनेस के नाम पर 1.60 लाख रुपये ठग लिए। आरोपितों ने उक्त रकम के बदले शिकायतकर्ता को कागज की तीन गड्डियां थमा दीं। ठगे जाने का पता चलने पर पीड़ित पुलिस के पास पहुंचा। युवक की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

शिकायतकर्ता बलविंद्र रिटौली का रहने वाला है। बलविंद्र ने बताया कि उसे बस में नरवाना से जींद जाते हुए रवि नाम का युवक मिला था। रवि ने उसे एक बिजनेस के बारे में बताया। आरोपित ने उसे 1 लाख 60 हजार रुपये के बदले तीन लाख रुपये देने का लालच दिया। शाम को रवि ने उसके पास फोन किया, लेकिन उसने बिजनेस से मना कर दिया। आरोपित ने दोबारा उसे फोन किया। इस पर वह झांसे में आ गया। वह लालच में आ गया और 1 लाख 60 हजार रुपये देने गंगाटेहड़ी अड्डा पर पहुंचा। करीब 15 से 20 मिनट बाद रवि के साथ तीन लड़के एक कार में आए। रवि ने उससे रुपये लेकर कार में बैठे अन्य लड़कों को दे दिए। इसके बदले उसे तीन बंडल दे दिए। उसने आरोपित रवि से तीन लाख रुपये के पैकेट की भी गिनती करवा दो। इस पर रवि ने कहा कि गाड़ी वाले साथियों को जाने दो। उसके बाद वह गिनती करवा देगा। आरोपित ने इशारे से अपने साथियों को भेज दिया। उनके जाने के बाद पीड़ित बलविंद्र ने तीन पैकेट चेक किए तो प्रत्येक पैकेट में केवल 200 रुपये के 100-100 नोट ही मिले। अंदर कागज की गड्डियां मिलीं। इन्हें देख वह हैरान रह गया। इसके बाद ठगी की शिकायत लेकर पुलिस के पास पहुंचा।

chat bot
आपका साथी