पंचकूला में महिला ने खेला पूर्व पति की मौत का फर्जी खेल, विधवा बता लगवा दी पेंशन, ऐसे खुला राज...

पंचकूला में एक महिला ने अपने पूर्व पति का फर्जी डेथ सर्टिफिकेट बनवा दिया और खुद की विधवा पेंशन लगवा दी। पूर्व पति को पता चला तो मामले का राज खुला। मामले मेंं महिला सहित छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Tue, 06 Oct 2020 11:01 AM (IST) Updated:Tue, 06 Oct 2020 11:01 AM (IST)
पंचकूला में महिला ने खेला पूर्व पति की मौत का फर्जी खेल, विधवा बता लगवा दी पेंशन, ऐसे खुला राज...
महिला ने बनवा दिया पूर्व पति का फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र। (सांकेतिक फोटो)

पंचकूला [राजेश मलकानियां]। मैं जिंदा हूं या मर गया, इस उधेड़बुन में जी रहे गांव अभयपुर के एक व्यक्ति की शिकायत पर आखिरकार केस दर्ज हो गया है। इस मामले को दैनिक जागरण द्वारा उठाया गया था। जिसमें फर्जी दस्तावेज बनाने के खेल का पर्दाफाश किया गया था। अब लगभग चार महीने जांच करने के बाद पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। इस मामले में फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र, फर्जी शादी का सर्टिफिकेट सामने आया था।

सेक्टर-20 पुलिस ने गांव अभयपुर के एक व्यक्ति कुणाल शर्मा की शिकायत पर काजल, उसके साथ लिव इन में रहने वाले कुणाल कुमार, सुनील कुमार, विपिन, सुनील और रामप्रसाद के खिलाफ पुलिस ने विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया है। मामले में आरोप है कि इन्होंने मिलकर काजल के पूर्व पति कुणाल शर्मा का फर्जी मृत्यु सर्टिफिकेट बनाया है। साथ पेंशन के लिए एक एफिडेविट भी दिया, जिसमें काजल ने खुद को विधवा बताया था।

वार्ड नंबर 13 नगर निगम के अंतर्गत पड़ने वाले गांव अभयपुर के मकान नंबर 430ए में रहने वाले कुणाल कुमार शर्मा ने बताया कि उसकी शादी मार्च 2011 में हुई थी। इन दोनों की एक बेटी जानवी है। इन दोनों के बीच झगड़े होने लगे और कुणाल की पत्नी काजल ने डोमेस्टिक वायलेंस का केस कर दिया। कुणाल शर्मा के मुताबिक काजल का चाचा उसकी पिटाई करवाता था। जिसके बाद कुणाल ने पुलिस को शिकायत दी। इसके बाद दोनों के बीच कोर्ट में तलाक का केस चला और नवंबर 2017 में दोनों के बीच तलाक मंजूर हो गया। 

कुणाल शर्मा की जिंदगी में 28 जून 2020 को उस समय तूफान आ गया, जब काजल के एक जानकार ने कुणाल शर्मा को बताया कि तुम मर चुके हो। यह सुनते ही कुणाल के पैरों तले जमीन खिसक गई। कुणाल यह बात मानने को तैयार नहीं था, लेकिन काजल के जानकार ने उसे एक सर्टिफिकेट दिखाया, जो कि चंडीगढ़ नगर निगम के रजिस्ट्रार की ओर से जारी किया गया था। इस मृत्यु सर्टिफिकेट पर काजल के हस्ताक्षर हैं।

दूसरी बार में लगवा ली पेंशन

एक एफिडेविट काजल के पूर्व पति कुणाल कुमार शर्मा की ओर से दिया गया, जिसमें काजल पुत्री सुनील कुमार, मकान नंबर 355, गांव अभयपुर लिखा हुआ है। इसमें काजल ने स्पष्ट तौर पर लिखा है कि मैं विधवा हूं और अपने बच्चे की पेंशन लगवानी है। 31 मई 2019 को बने इस सर्टिफिकेट के मुताबिक काजल ने लिखा है कि मैंने अभी तक किसी भी जगह से पेंशन नहीं ली है। यह भी कहा है कि मैं दूसरी शादी नहीं करूंगी। अगर मैं शादी करती हूं, तो अपनी पेंशन कैंसल करवा दूंगी। एक बार काजल का आवेदन रद हो चुका था, जिसके बाद उसने तलाक के दस्तावेजों के आधार पर आवेदन करके अपने बच्चे की पेंशन लगवा ली।

छह आरोपितों पर केस दर्ज

मामले में सेक्टर 19 के चौकी प्रभारी गुलाब सिंह का कहना है कि छह आरोपितों पर केस दर्ज कर लिया है और जल्द ही इन्हें गिरफ्तार कर रिमांड पर लिया जाएगा, ताकि पता चल सके कि इन्होंने फर्जी दस्तावेज क्यों बनवाए।

chat bot
आपका साथी