पंचकूला में ऑक्सीजन की सप्लाई तेज करने के लिए सीएम से बात करेंगे विस अध्यक्ष

जिला में बढ़ते हुए कोरोना के केसों को लेकर हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने लघु सचिवालय के सभागार में बैठक ली।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 06:26 AM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 06:26 AM (IST)
पंचकूला में ऑक्सीजन की सप्लाई तेज करने के लिए सीएम से बात करेंगे विस अध्यक्ष
पंचकूला में ऑक्सीजन की सप्लाई तेज करने के लिए सीएम से बात करेंगे विस अध्यक्ष

जासं, पंचकूला : जिला में बढ़ते हुए कोरोना के केसों को लेकर हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने लघु सचिवालय के सभागार में बैठक ली। बैठक में प्राइवेट अस्पतालों में कोरोना संक्रमितों के इलाज के लिए बेड बढ़ाने और इजेंक्शन और ऑक्सीजन की कालाबाजारी पर नकेल कसने के लिए निर्देश दिए गए।

बैठक में पीडब्ल्यूडी विभाग के एसीएस आलोक निगम ने बताया कि जिला में कोरोना के मामले बढ़ जरूर रहे है, लेकिन प्रशासन, सिविल सर्जन और पुलिस मिलकर इसको कंट्रोल करने की दिशा में ठोस कदम उठा रहे है। हमारे पास कोविड-19 को लेकर पर्याप्त मात्रा में वेंटिलेटर, इंजेक्शन और बेड उपलब्ध हैं। सिर्फ ऑक्सीजन की सप्लाई दूर से आने की वजह से धीरे चल रही है। गुप्ता ने प्रशासन को आश्वस्त किया कि वह आज ही मुख्यमंत्री मनोहर लाल से बात करके ऑक्सीजन की सप्लाई सुचारू रूप से करवाने का प्रयास करेंगे।

बैठक में डीसी पंचकूला मुकेश कुमार आहूजा, अतिरिक्त उपायुक्त मोहम्मद इमरान रजा, पुलिस उपायुक्त मोहित हांडा, नगर निगम कमीशन आरके सिंह, एसडीएम रिचा राठी, एसडीएम राकेश संधू, नगराधीश सिमरनजीत कौर, सिविल सर्जन जसजीत कौर सहित अन्य संबंधित अधिकारियों से विधानसभा अध्यक्ष ने कोरोना से निपटने को लेकर विस्तार से चर्चा की। गुप्ता ने कहा कि कोविड-19 के नए स्ट्रेंन में मास्क ही प्रोटेक्शन है। उन्होंने जिला के सभी लोगों से मास्क पहनने की अपील की। मास्क पहनने से ना केवल स्वयं बल्कि औरों को भी संक्रमित होने से आप बचा सकते हो।

गुप्ता ने पुलिस उपायुक्त को लॉकडाउन और जिले में हरियाणा सरकार की कोविड को लेकर जारी गाईड लाईन का सख्ती से पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि जिला का कोई नागरिक आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई न होने की वजह से परेशान न हो और आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई वाले दुकानदारों को भी जनता को सप्लाई में कोई दिक्कत न हो। उन्होंने पंचकूला प्रशासन को इन सभी चीजों पर बारीकी से मॉनिटरिग और सरकार द्वारा जारी की गई एसओपी का सख्ती से पालने करने के निर्देश दिये। गुप्ता ने कहा कि जिला पंचकूला से लॉकडाउन और कोरोना के कारण कोई भी व्यक्ति पलायन नहीं कर रहा है। इस अवसर पर मेयर कुलभूषण गोयल, भाजपा जिला प्रधान अजय शर्मा, हरियाणा फार्मेसी कौंसिल के सदस्य बीबी सिगल, भाजपा नेता श्याम लाल बंसल उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी