इंटरनल टूर्नामेंट में 360 खिलाड़ियों को मौका देगी यूटीसीए

यूटी क्रिकेट एसोसिएशन (यूटीसीए) ने वीरवार को टीम और स्टाफ सदस्यों से सेक्टर-16 क्रिकेट स्टेडियम में बैठक की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 08:19 AM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 08:19 AM (IST)
इंटरनल टूर्नामेंट में 360 खिलाड़ियों को मौका देगी यूटीसीए
इंटरनल टूर्नामेंट में 360 खिलाड़ियों को मौका देगी यूटीसीए

जासं, चंडीगढ़ : यूटी क्रिकेट एसोसिएशन (यूटीसीए) ने वीरवार को टीम और स्टाफ सदस्यों से सेक्टर-16 क्रिकेट स्टेडियम में बैठक की। अप्रैल से शुरू होने वाले इंटरनल टूर्नामेंट्स खिलाड़ियों की प्रतिभा को ओर अधिक निखारेगा। यह बात यूटीसीए अध्यक्ष संजय टंडन ने कही। इस अवसर पर यूटीसीए ने प्लेयर्स से टीम की गेम सुधारने में ओर अधिक पैनापन लाने के लिए समस्याओं और सुझावों को आमंत्रित किया, जिसका संज्ञान स्वयं यूटीसीए अध्यक्ष और यूटीसीए मैनेजर आपरेशंस मनीजत सिंह ने बैठक के दौरान लिया।

टंडन ने बताया कि वह खेल विभाग के साथ निरंतर संपर्क में हैं और मार्च के अंत तक यूटीसीए शहर के पांच ग्राउंड्स में अपने इंटरनल टूर्नामेंट को अंजाम देगा। उन्होंने बताया कि आगामी पांच माह तक चलने वाले इंटरनल टूर्नामेंट की रूपरेखा तैयार कर ली गई है। मैन्स कैटेगरी में यूटीसीए 360 प्लैयर्स की क्रिकेटिग प्रतिभा सवांरने का मौका प्रदान करेगी। योजना के अनुसार मैन्स सीनियर, अंडर 23, 19 और 16 की प्रत्येक कैटेगरी में छह टीमें गठित की जाएंगी, जिसमें 15 खिलाड़ी शामिल होंगें। टूर्नामेंट इंटर जोन के आधार पर खेले जाएंगे।

प्रत्येक कैटेगरी से 30 प्लेयर्स का चयन कर उन्हें कैंप में तराशा जाएगा। टंडन ने हाल ही में अपने एचपीसीए दौरे का हवाला देते हुए बताया कि अगस्त के बाद यूटीसीए पड़ोसी राज्यों के क्रिकेट संघों के साथ फ्रेंडली मैचों का भी आयोजन करेगी। खिलाड़ियों का एक्सपोजर मात्र उत्तरी भारत तक ही सीमित नहीं रहे, इसलिए यूटीसीए पुडुचैरी, सौराष्ट्र, कोलकाता जैसे दिग्गज क्रिकेट बोर्ड के साथ योजना बनाकर खिलाड़ियों को उनकी पिचों पर मैच खेलने भेजेगा।

chat bot
आपका साथी