संकट में हम साथ-साथ, पंजाब सीएम अमरिंदर के हेलीकाप्टर में सवार हरियाणा की मनोहर सरकार

पंजाब के सीएम कैप्‍टन अमरिंदर सिंह और हरियाणा के सीएम मनोहरलाल की फाइल फोटो।

हरियाणा और पंजाब की सरकारों के बीच विभिन्‍न मुद्दों पर मतभेद व टकराव के बावजूद संकट के समय दोनों साथ-साथ नजर आए हैं। हरियाणा के सीएम मनोहरलाल कोरोना वायरस से पैदा हालात का जायजा लेने के लिए पंजाब सीएम कैप्‍टन अमरिंदर सिंह के हेलीकाप्‍टर का इस्‍तेमाल कर रहे हैं।

Sunil Kumar JhaSun, 02 May 2021 09:57 PM (IST)

चंडीगढ़, [अनुराग अग्रवाल]। हरियाणा व पंजाब में एसवाईएल तथा अलग राजधानी समेत भले ही कई मुद्दों को लेकर वर्षों से विवाद चल रहा है, लेकिन इनसे परे संकट की इस घड़ी में दोनों राज्य अपने- अपने प्रदेश की जनता के हितों की चिंता कर रहे हैं। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल पिछले करीब एक माह से पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के हेलीकाप्टर पर सवारी कर पूरा प्रदेश नाप रहे हैं।

एक माह से तकनीकी तौर पर दुरुस्त नहीं हरियाणा सरकार का हेलीकाप्टर

हरियाणा सरकार के पास अपना एक हेलीकाप्टर है। इसका इस्तेमाल मुख्यमंत्री तथा राज्यपाल द्वारा प्रदेश व प्रदेश के बाहर दौरे के लिए किया जाता है। हरियाणा के वर्तमान राज्यपाल सत्यदेव नारायाण आर्य ने अभी तक के अपने कार्यकाल के दौरान सरकारी हेलीकाप्टर का बहुत कम इस्तेमाल किया है। यह हेलीकाप्टर ज्यादातर मुख्यमंत्री कार्यालय के अधीन हो रहे जनहित के कार्य मे ही आ रहा है।

एमओयू के तहत हरियाणा ने पड़ोसी राज्य से कुछ समय के लिये उधार लिया हेलीकाप्टर

सूत्रों की मानें तो हरियाणा सरकार के हेलीकाप्टर में पिछले काफी समय से खराबी है। इसको ठीक कराने में न केवल काफी समय लग सकता है बल्कि कोविड काल के चलते इसको मरम्मत के लिए कहीं ले जाना या इंजीनियर को बुलाना भी मुश्किल हो रहा है। इसका खर्चा भी काफी बताया जा रहा है। तकनीकी खराबी के चलते हेलीकाप्टर अभी ठीक नहीं हो पा रहा है। नतीजतन अंतरराज्जीय समझौते के तहत हरियाणा सरकार ने पिछले एक माह से पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का हेलीकाप्टर इस्तेमाल कर रखा हैं।

मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने पिछले दिनों हरियाणा में कोरोना नियंत्रण प्रबंधों का जायजा लेने के लिए दौरा करते समय पंजाब के हेलीकाप्टर का इस्तेमाल किया था। रविवार को भी मुख्यमंत्री जब कुरूक्षेत्र व सोनीपत के दौरे पर गए तो पंजाब के हेलीकाप्टर में ही सवार हुए। राजनीतिक गलियारों में हरियाणा और पंजाब के समन्वय को बड़े ही सकारात्मक ढंग से देखा और महसूस किया जा रहा है । कई बार ऐसे मौके आए जब हरियाणा सरकार ने खोलकर पंजाब की मदद की।

सिविल एविएशन विभाग डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के पास है। बताया जाता है कि समय मिलते ही हरियाणा सरकार जल्द ही अपना हेलीकॉप्टर भी ठीक कराने वाली है ताकि विपरीत परिस्थितियों में किसी तरह की परेशानी का सामना ना करना पड़े।

यह भी पढ़ें: नवजोत सिद्धू के लिए पंजाब कांग्रेस में बने रहना अब आसान नहीं, पार्टी में विकल्‍पों पर चर्चा तेज

यह भी पढ़ें: उखड़ती सांसों के लिए ऑक्सीजन एक्सप्रेस बनीं संजीवनी, हरियाणा सहित चार राज्यों में पहुंचाई 650 टन

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.