ये हैं Bigg Boss में एंट्री करने वाली कविता कौशिक, चंद्रमुखी के रोल से ऐसे बन गई 'हरियाणवी'

छोटे परदे की चंद्रमुखी चौटाला यानी कविता कौशिक की बिग बॉस में धमाकेदार एंट्री हुई है। कविता कौशिक यूं तो हरियाणवी नहीं हैं लेकिन हरियाणा में उनकी अलग पहचान है। दरअसल सीरियल में उनके नाम के पीछे लगा चौटाला उन्हें हरियाणवी पहचान देता है।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 09:51 AM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 12:40 PM (IST)
ये हैं Bigg Boss में एंट्री करने वाली कविता कौशिक, चंद्रमुखी के रोल से ऐसे बन गई 'हरियाणवी'
चंद्रमुखी चौटाला के नाम से मशहूर कविता कौशिक की फाइल फोटो। एएफपी

जेएनएन, चंडीगढ़। टीवी जगत के मशहूर शो बिग बॉस (Bigg Boss) के 14वां सीजन में छोटे परदे की चंद्रमुखी चौटाला ( Chandramukhi Chautala) यानी कविता कौशिक (Kavita Kaushik) की धमाकेदार एंट्री हुई है। यूं तो कविता कौशिक हरियाणा की नहीं हैं, लेकिन चंद्रमुखी चौटाला के रोल ने उन्हें 'हरियाणवी' बना दिया। कविता ने धारावाहिक एफआइआर में चंद्रमुखी चौटाला के नाम से रौबदार रोल निभाया। सीरियल में 40 वर्षीय कविता के नाम के पीछे चौटाला लगने और उनकेे हरियाणवी लहजे के कारण हरियाणा में उनकी फैन फॉलोविंग बढ़ गई।

एफआइआर सीरियल (FIR serial) में कविता कौशिक के नाम के साथ लगा चौटाला शब्द हरियाणा की राजनीति में जाना पहचाना नाम है। चौटाला सिरसा जिले का एक बहुत ही प्रसिद्ध गांव है, जहां के रहने वाले ताऊ देवीलाल, ओम प्रकाश चौटाला, अजय चौटाला, दुष्यंत चौटाला और अभय सिंह चौटाला राष्ट्रीय राजनीति में छाए रहे हैं।

कविता कौशिक की फाइल फोटो। एएफपी

चंद्रमुखी के नाम के साथ जब चौटाला शब्द जुड़ा तो उनकी पहचान एक हरियाणवी कलाकार के रूप में हो गई। यह तब है जब वह हरियाणा की रहने वाली भी नहीं हैंं, लेकिन उन्होंने अपने किरदार को पूरी जिम्मेदारी और तन्मयता के साथ निभाया। उनका जन्म 15 फरवरी 1981 को नई दिल्ली में सीआरपीएफ अफसर दिनेश चंद्र कौशिक के घर हुआ था। जिनकी 3 साल पहले मृत्यु हो चुकी है। चंद्रमुखी चौटाला अपने माता-पिता की इकलौती संतान हैं।

चंद्रमुखी चौटाला के रोल में कविता कौशिक। 

कविता के बर्थडे से पहले उनका एक वीडियो सामने आया था, जिसमें कविता शीर्षासन करने की कोशिश कर रही हैं। हालांकि एक-दो बार कोशिश के बावजूद कविता आसन करने में कामयाब नहीं हो पातीं। इसी बीच, कविता का बैलेंस बिगड़ गया और वो धड़ाम से नीचे गिर पड़ती हैं। जमीन पर गिरते ही कविता के मुंह से आवाज निकलती है- ओ तेरी...। बाद में कविता कहती हैं कि वो पूरी तरह ठीक हैं।

पुराने दोस्त से की है शादी

कविता ने 27 जनवरी, 2017 को केदारनाथ के शिव-पार्वती मंदिर में अपने एक पुराने दोस्त रोनित बिस्वास के साथ सात फेरे लिए। कविता ने दोस्तों को मैसेज कर शादी के बारे में बताया था। कविता ने मैसेज में लिखा- मैं 27 जनवरी को बेस्ट फ्रेंड से शादी कर मिसेज रोनित बिस्वास के रूप में नई जिंदगी की शुरुआत करने जा रही हूं। यह अचानक दो दिन पहले लिया गया फैसला है। आप इसे भाग्य का लिखा भी कह सकते हैं। 

chat bot
आपका साथी