आज मंदिरों में होगा सुंदरकांड पाठ, दीप जलाकर मनाएंगे उत्सव

आज मंदिरों में होगा सुंदरकांड पाठ, दीप जलाकर मनाएंगे उत्सव
Publish Date:Tue, 04 Aug 2020 09:43 PM (IST) Author: Jagran

जागरण संवाददाता, पंचकूला : बुधवार को अयोध्या में श्रीराम मंदिर के भूमि पूजन के अवसर पर पंचकूला के सेक्टर-10 सनातन धर्म मंदिर परिसर में बुधवार को सुंदरकांड पाठ का आयोजन होगा। मंदिर के प्रधान मामचंद ने बताया कि बुधवार को सुबह 9 से 11 बजे तक सुंदरकांड पाठ होगा। वरिष्ठ उपप्रधान भारत हितैषी ने प्रभु प्रेमियों से अपील की कि वह मंदिरों में पूजन करें।

संरक्षक एसके शर्मा ने बताया कि श्रीराम मंदिर निर्माण के भूमि पूजन के इस ऐतिहासिक अवसर पर मंदिर को दुल्हन की तरह सजाया गया है। महासचिव एसपी विज ने सेक्टर वासियों एवं भक्तजनों से अनुरोध किया कि मंदिर में आते समय सुंदरकांड पाठ एवं पूजा अर्चना के समय करो ना संबंधित सरकारी नियमों का अवश्य पालन करें। महिला संकीर्तन मंडल की प्रधान परवीन परवेश ने कहा कि इस ऐतिहासिक पल को यादगार बनाना होगा। श्री मथुरादास लाजवंती सुभाष हितैषी फाउंडेशन के चेयरमैन भारत हितैषी ने मर्यादा पुरुषोत्तम एवं मानवीय मूल्यों व आदर्शो के प्रति प्रभु श्रीराम की जन्म स्थली अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के भूमि पूजन अवसर पर बुधवार को होने वाले शिलान्यास कार्यक्रम में मुस्लिम पक्षकारों को बुलावा देने की सराहना की है। भारत हितैषी ने पंचकूला वासियों व देशवासियों से अपील की कि यथासंभव आर्थिक सहयोग करें। सेक्टर-2 के मंदिर को भी बड़े भव्य ढंग से सजाया गया है। मंदिर प्रबंधन समिति के शाम लाल बंसल ने बताया कि मंदिर को पूरी लाइटिग के साथ सजाया है। मंदिर में विशेष तौर पर पूजा अर्चना की जा रही है। आतिशबाजी के साथ आज लोग अपने घरों में मनाएंगे दीपावली

भाजपा नेता शामलाल बंसल ने अपने परिवार के साथ घर पर जमकर पटाखे भी जलाएं और दीपावली जैसा माहौल बुधवार को देखने को मिलेगा। हरियाणा प्रदेश कांग्रेस की प्रवक्ता रंजीता मेहता ने भी लोगों को श्रीराम मंदिर के भूमि पूजन पर बधाई दी है। रंजीता मेहता ने कहा कि भगवान श्री राम का जीवन,  हमारी सांस्कृतिक धरोहर और आध्यात्मिक मूल्यों से परिपूर्ण आस्था और विश्वास का प्रतीक है। समाज में आदर्श मूल्यों का प्रतिपादन करने वाले भगवान श्रीराम का नैतिक मूल्यों के परिपालन का अमर संदेश आज भी हमारा पथ प्रदर्शन कर रहा है और सार्थक और समीचीन है। गायत्री परिवार की ओर से जलाए जाएंगे 5100 दीप

गायत्री परिवार, पंचकूला गोशाला ट्रस्ट एवं अग्रवाल हेल्पलाइन की ओर से 5 अगस्त को अयोध्या में श्रीराम मंदिर के निर्माण की आधारशिला रखने के अवसर पर 5100 दीप यज्ञ की जाएगी। पंचकूला गौशाला ट्रस्ट के प्रधान कुलभूषण गोयल ने बताया कि तीनों संस्थाओं द्वारा मिलकर यह आयोजन किया गया। 5100 दीप जलाए जाएंगे। माता मनसा देवी गोधाम में 5 अगस्त को शाम 6 बजे यह दीप प्रज्वलित किए जाएंगे और देखने वाला नजारा होगा। कुलभूषण गोयल ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर तीनों संस्थाओं के प्रतिनिधि अपने घरों में भी दीपमाला करेंगे।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.