Haryana SI Recruitment: हरियाणा में सब इंस्पेक्टर के 463 पदों के लिए हो रही भर्ती परीक्षा में फंसा पेंच

Haryana SI Recruitment हरियाणा में 26 सितंबर को होने वाली सब इंस्पेक्टर परीक्षा में पेंच फंस गया है। दरअसल उसी दिन इंडियन टेरिटोरियल आर्मी आफिसर के लिए भी लिखित परीक्षा होनी है। इनेलो ने तिथि बदलने के लिए सीएम को चिट्ठी लिखी है।

Kamlesh BhattFri, 17 Sep 2021 06:39 PM (IST)
हरियाणा सब इंस्पेक्टर परीक्षा में फंसा पेंच।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। Haryana SI Recruitment: हरियाणा में पुलिस सब इंस्पेक्टर के 463 पदों के लिए हो रही भर्ती परीक्षा में नया पेंच फंस गया है। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने 26 सितंबर को लिखित परीक्षा रखी है, जबकि इसी दिन केंद्रीय स्तर पर इंडियन टेरिटोरियल आर्मी आफिसर के लिए भी लिखित परीक्षा होनी है। दोनों परीक्षाएं एक दिन होने से उन युवाओं के लिए परेशानी खड़ी हो गई है, जिन्होंने दोनों पदों के लिए आवेदन किया हुआ है।

इसे मुद्दा बनाते हुए इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने मुख्यमंत्री को चिट्ठी लिखकर पुलिस सब इंस्पेक्टर की लिखित परीक्षा की तिथि बदलने की मांग की है। 400 पुरुष सब इंस्पेक्टर और 63 महिला सब इंस्पेक्टर की भर्ती के लिए यह परीक्षा होनी है। इससे पहले भी अभय चौटाला ने विगत 17 अगस्त को राज्यपाल को ज्ञापन देते हुए हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की कुछ परीक्षाओं की तारीख बदलने का अनुरोध किया था, क्योंकि कुछ केंद्रीय परीक्षाएं उस दिन पड़ रहीं थी।

यह भी पढ़ें: Haryana Recruitment Policy: ग्रुप सी और डी में अनुबंधित कर्मचारी के हटने पर प्रतीक्षा सूची में शामिल युवाओं को मिलेगा मौका

इस पर राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने सरकार के जरिये उक्त परीक्षाओं को स्थगित करा दिया था, ताकि बेरोजगार युवकों को केंद्रीय तथा राज्य सरकार की सेवाओं में बराबर अवसर मिल सके। चौटाला ने कहा कि भविष्य में भी इस बात का ध्यान रखा जाए कि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग, हरियाणा लोक सेवा आयोग और केंद्रीय सेवाओं की परीक्षाओं का आपस में टकराव न हो। इससे बेरोजगार युवाओं को राहत मिल सकेगी।

वहीं, हरियाणा में शनिवार व रविवार को महिला कांस्टेबल के पदों के लिए भर्ती परीक्षा होनी है। इसके लिए राज्य में रोडवेज की स्पेशल बसें चलाने का इंतजाम किया गया है। 18 व 19 सितंबर को सुबह चार बजे से ही स्पेशल बसें चलाई जाएंगी। कांस्टेबल परीक्षा रद होने के बाद पानीपत में इस बार परीक्षा केंद्र नहीं बनाया गया।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.