राम रहीम और हनीप्रीत की मुलाकात जल्द होने की संभावना, विज ने पुलिस को रिपोर्ट दोबारा जांचने को कहा

गुरमीत राम रहीम व हनीप्रीत की मुलाकात की संभावनाएं जल्द बन सकती हैं। अनिल विज ने कहा कि अगर कोई कानूनी अड़चन नहीं होगी तो उसे रोका नहीं जाएगा।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Wed, 20 Nov 2019 10:25 AM (IST) Updated:Thu, 21 Nov 2019 09:09 AM (IST)
राम रहीम और हनीप्रीत की मुलाकात जल्द होने की संभावना, विज ने पुलिस को रिपोर्ट दोबारा जांचने को कहा
राम रहीम और हनीप्रीत की मुलाकात जल्द होने की संभावना, विज ने पुलिस को रिपोर्ट दोबारा जांचने को कहा

जेएनएन, पंचकूला/रोहतक। गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत सिंह और उसकी मुंहबोली बेटी हनीप्रीत की मुलाकात को लेकर सिरसा पुलिस द्वारा सुरक्षा के लिहाज से जो रिपोर्ट दी गई है, उसे दोबारा जांच के लिए कहा गया है। यदि उसमें कोई कानूनी अड़चन नहीं है तो उसे रोका नहीं जाएगा। हनीप्रीत के बार-बार याचिका लगाने और उसे रोकने के सवाल पर गृह मंत्री ने हंसते हुए कहा देखिए अब अनिल विज आ गया है और अब सब ठीक होगा। हमने पुराने रिकॉर्ड को रिव्यू करने के लिए कहा है और जैसे ही रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो उन्हें मिलने की इजाजत दे दी जाएगी।

गौरतलब है कि डेरा प्रमुख को साध्वी यौनशोषण मामले में दोषी ठहराने के बाद पंचकूला में हुई हिंसा मामले में हनीप्रीत जेल में बंद थी। कुछ दिन पूर्व ही हनीप्रीत पर चल रहे केस में देशद्रोह की धारा हटने के बाद उसे अदालत से जमानत मिल गई थी। इसके बाद हनीप्रीत ने डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह से मिलने की याचिका लगाई थी, जिसे नामंजूर कर दिया गया था। विज के गृह मंत्री बनने के बाद दोनों की मुलाकात की संभावनाएं प्रबल हो रही हैं, क्योंकि विज ने कहा था कि हम किसी को किसी से मिलने से नहीं रोक सकते। सिरसा पुलिस की रिपोर्ट दो से तीन दिन में आ जाएगी।

सिरसा पुलिस ने जताई थी कानून-व्यवस्था बिगड़ने की संभावना

सुनारिया जेल प्रशासन द्वारा डेरा प्रमुख और हनीप्रीत की मुलाकात को लेकर सिरसा पुलिस से रिपोर्ट मांगी गई थी। रिपोर्ट में सिरसा पुलिस ने कानून-व्यवस्था बिगड़ने की संभावना जताई गई है। हालांकि गुरमीत से जेल में मुलाकातियों की सूची में हनीप्रीत का भी नाम शामिल है।

एक सप्ताह में दो बार मुलाकात कर चुके हैं परिजन

सुनारिया जेल में बंद गुरमीत सिंह से बीते एक सप्ताह में परिजन दो बार मुलाकात कर चुके हैं। सोमवार को बेटे जसमीत, दामाद रूह-ए-मीत व शान-ए-मीत और चचेरे भाई चरणजीत सिद्धू ने वकील राजेंद्र संग डेरा प्रमुख से मुलाकात की। इससे पहले गत वृहस्पतिवार को बेटे जसमीत और बेटी चरणप्रीत और अमरप्रीत ने डेरा प्रमुख से मुलाकात की थी।

कोर्ट का दरवाजा खटखटा सकती है हनीप्रीत

जेल और पुलिस प्रशासन द्वारा मुलाकात पर रोक लगाने के बाद हनीप्रीत एक बार फिर से कोर्ट का दरवाजा खटखटा सकती है। बता दें कि हनीप्रीत आखिरी बार गुरमीत सिंह से 25 अगस्त 2017 को मिली थी, जब पंचकूला की सीबीआइ अदालत ने गुरमीत को साध्वी दुष्कर्म मामले में दोषी करार दिया था। पंचकूला से लेकर सुनारिया जेल तक हनीप्रीत हेलीकॉप्टर में गुरमीत के साथ ही बैठकर पहुंची थी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी