International Yoga Day 2021: हरियाणा में 1100 स्थानों पर कार्यक्रम, सीएम मनोहर लाल ने दिया 'योग से निरोग' का संदेश

International Yoga Day 2021 हरियाणा में योग दिवस पर लगभग 1100 स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। सीएम मनोहर लाल चंडीगढ़ में अपने आवास पर योग दिवस कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे हैं। उन्होंने इस दौरान योग से निरोग रहने का संदेश दिया।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 07:24 AM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 07:29 AM (IST)
International Yoga Day 2021: हरियाणा में 1100 स्थानों पर कार्यक्रम, सीएम मनोहर लाल ने दिया 'योग से निरोग' का संदेश
हरियाणा के सीएम मनोहर लाल की फाइल फोटो।

जेएनएन, चंडीगढ़। International Yoga Day 2021: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर हरियाणा में लगभग 1100 स्थानों कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल के आवास पर सुबह ही कार्यक्रम का शुभारंभ हो गया। सीएम ने सभी को योग दिवस की शुभकामनाएं दी और कहा कि योग से ही निरोगी काया हो सकती है। इसलिए योग करें और निरोग रहें। 

हरियाणा योग आयोग के चेयरमैन डा. जयदीप आर्य ने बताया कि मंगलवार को पूरे प्रदेश में 1100 स्थानों पर योग के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। दोपहर बाद तीन बजे पंचकूला स्थित योग आयोग के कार्यालय में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर वेबीनार का आयोजन किया जाएगा, जिसमें स्वास्थ्य सचिव राजीव अरोड़ा समेत विभिन्न संस्थानों के विशेषज्ञ डाक्टर जुड़ेंगे।

योग के साथ ही आज कोरोना वैक्सीनेशन का महाअभियान भी शुरू हो रहा है। आज हरियाणा में करीब ढ़ाई लाख लोगों का टीकाकरण होगा। प्रदेश में अब तक 70 लाख लोगों की कोरोना से बचाव के लिए टीके लगाए जा चुके हैं। प्रदेश के गृह, स्वास्थ्य और आयुष मंत्री अनिल विज ने सभी मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सामाजिक संगठनों के सहयोग से हर वार्ड और हर गांव में वैक्सीनेशन कैंप लगवाएं, ताकि हर व्यक्ति का टीकाकरण किया जा सके।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर सभी राज्यों में मंगलवार को वैक्सीनेशन ड्राइव आरंभ हो रहा है। हरियाणा ने इस दिन ढ़ाई लाख लोगों को टीके लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। राज्य के पास इतनी वैक्सीन पहुंच गई है। प्रदेश सरकार ने यह व्यवस्था की है कि वैक्सीनेशन ड्राइव बीच में थमे नहीं, इसके लिए पर्याप्त मात्रा में डोज के इंतजाम किए गए हैं। आयुष मंत्री अनिल विज ने बताया कि सोमवार को उनके विधानसभा क्षेत्र अंबाला छावनी में 61 स्थानों पर वैक्सीनेशन कैंप लगाए जा रहे हैं। इसी तर्ज पर राज्य के बाकी जिलों में भी कैंप लगाने को मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने पूरे देश के लोगों के स्वास्थ्य की चिंता की है। राज्य में 18 साल और उससे ऊपर के लोगों को भी मुफ्त टीके लगाए जाएंगे। 

chat bot
आपका साथी