हरियाणा में समय पर होंगे पंचायत चुनाव, राज्य चुनाव आयोग को भेजी सिफारिश

हरियाणा में पंचायत चुनाव समय पर होंगे। इसके लिए हरियाणा सरकार ने तैयारी पूरी कर ली है और इस संबंध में राज्‍य चुनाव आयोग को सिफारिश भेज दी है। पंचायत विभाग देख रहे उपमुुख्‍यमंत्री दुष्‍यंत चौटाला ने इसकी पुष्टि की है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 10:47 AM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 10:47 AM (IST)
हरियाणा में समय पर होंगे पंचायत चुनाव, राज्य चुनाव आयोग को भेजी सिफारिश
हरियाणा में पंचायत चुनाव समय पर होंगे। (फाइल फोटो)

चंडीगढ,जेएनएन। Haryana Panchayat Elections: हरियाणा में पंचायत चुनाव समय पर होंगे। हरियाणा सरकार ने इसकी तैयारी कर ली है। केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन को लेकर अटकलें लगाई जा रही थी कि पंचायत चुनाव समय पर नहीं होंगे। लेकिन, हरियाणा सरकार पंचायत चुनावों को समय पर करवाएगी। इसके लिए सरकार ने राज्‍य चुनाव आयोग को अपनी सिफारिश भेज दी है। इसकी पुष्टि पंचायत विभाग का कार्यभार देख रहे उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने की है।

जिला परिषद चेयरमैन का चुनाव सिबंल पर लडऩे पर विचार कर रहा भाजपा-जजपा गठबंधन

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि राज्य निर्वाचन आयोग को पंचायत चुनाव के लिए सिफारिश भेज दी गई है। नगर निगम चुनावों को सिंबल पर लड़ने के बाद भाजपा-जजपा गठबंधन राज्‍य में पंचायत चुनावों में जिला परिषद चेयरमैन का चुनाव सिबंल पर लड़ने पर विचार कर रहा है। हालांकि अंतिम फैसला चुनावों की घोषणा होने के बाद ही किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: यह कैसा शांति मार्च: पंजाब में बड़े पैमाने पर ट्रैक्टरों में लगवाए जा रहे हैं लोहे के राॅड

कृषि कानूनों पर केंद्र सरकार और किसानों के बीच चल रहे गतिरोध पर डिप्टी सीएम ने कहा कि किसानों के साथ सरकार की बातचीत जारी है। बिना चर्चा के समाधान नहीं हो सकता है। सुप्रीम कोर्ट ने भी इस मामले में रोक लगाकर एक कमेटी गठित की है। इस कमेटी के एक सदस्य ने खुद को अलग किया है। उम्मीद है कि सुप्रीम कोर्ट चर्चा करके फिर से एक कमेटी बनाएगी।

डिप्टी सीएम बोले, हुड्डा न करें सरकार की चिंता, बजट सत्र में ला सकते अविश्वास प्रस्ताव

दुष्यंत चौटाला ने कांग्रेस खासकर पूव्र मुख्‍यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर जमकर हमले किए। उन्‍होंने भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाए जाने के मुद्दे पर पूर्व मुख्यमंत्री एवं विपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर पलटवार किया। दुष्‍यंत ने हुड्डा को गठबंधन सरकार की चिंता न करने की नसीहत दी। दुष्‍यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र जल्द आएगा। हुड्डा अगर चाहें तो विधानसभा में सरकार के खिला। अविश्वास प्रस्ताव लेकर आ सकते हैं।

यह भी पढ़ें: चाचा अभय चाैटाला काे हरियाणा विधानसभा से इस्‍तीफे पर घेरेंगे दुष्‍यंत चौटाला, जानें क्‍यों लाएंगे विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी और अमित शाह के समक्ष हरियाणा भाजपा के जाट नेताओं पर उठे सवाल, दुष्‍यंत ने कही बड़ी बात


हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी