इमरजेंसी में हवाई जहाजों से मंगाई जा रही ऑक्सीजन, 19 फेरों में हरियाणा पहुंचे 36 टैंकर

हरियाणा में इमरजेंसी में हवाई जहाजों के जरिये ऑक्सीजन मंगवाई जा रही है। मुख्यमंत्री ने मंगलवार को वायु सेना के हवाई जहाज से दो और टैंकर भुवनेश्वर भेजे हैं। इनमें 45 टन ऑक्सीजन बुधवार को आ जाएगी ।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 05:36 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 05:36 PM (IST)
इमरजेंसी में हवाई जहाजों से मंगाई जा रही ऑक्सीजन, 19 फेरों में हरियाणा पहुंचे 36 टैंकर
चंडीगढ़ एयरपोर्ट से ऑक्सीजन लाने के लिए टैंकर भुवनेश्वर भेजे गए। फोटो डीपीआर

जेएनएन, चंडीगढ़। ऑक्सीजन की किल्लत से निपटने के लिए हरियाणा सरकार ने हवाई मार्ग के जरिये दूसरे राज्यों से टैंकर मंगाने पर फोकस किया है। अब तक हवाई जहाज ने 19 फेरे लगाए हैं जिनके जरिये 36 टैंकरों में 436 टन मेडिकल ऑक्सीजन हरियाणा पहुंची है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मंगलवार को भी चंडीगढ़ स्थित अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से ऑक्सीजन लाने के लिए दो टैंकर वायुसेना के कारगो जहाज से भुवनेश्वर के लिए रवाना किए।

बुधवार को हवाई मार्ग के जरिये ही यह टैंकर टाटा स्टील प्लांट से 45 टन लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन लेकर लौटेंगे। मुख्यमंत्री ने बताया कि प्रदेश में राउरकेला, जामनगर, अंगुल आदि कई स्थानों से मेडिकल ऑक्सीजन की सप्लाई रेल एवं हवाई मार्ग से आ रही है। इसे तुरंत सभी जिलों में मरीजों को समय पर उपलब्ध कराया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने वायु सेना के अधिकारियों से विस्तार से बातचीत करते हुए संकट की इस घड़ी में सराहनीय कार्य करने पर उनका हौसला बढ़ाया। पानीपत व हिसार में 500-500 बेड के अस्पताल बनाने में भी सेना का सहयोग लिया जा रहा है। इस दौरान 12वीं एयर विंग के कमांडर तेजबीर सिंह ने कहा कि वायुसेना संकट की घड़ी में हरसंभव मदद के लिए तैयार है।

chat bot
आपका साथी