हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने दिए गुरुग्राम व रेवाड़ी मेंं ऑक्सीजन की कमी से मौत मामले के जांच के आदेश

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने रेवाड़ी व गुरुग्राम में ऑक्सीजन की कमी से मौत मामले की जांच के आदेश दिए हैं। अनिल विज ने कहा कि राज्य के सरकारी अस्पतालों में किसी भी तरह की कमी नहीं है।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Mon, 26 Apr 2021 04:59 PM (IST) Updated:Mon, 26 Apr 2021 04:59 PM (IST)
हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने दिए गुरुग्राम व रेवाड़ी मेंं ऑक्सीजन की कमी से मौत मामले के जांच के आदेश
हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज की फाइल फोटो।

जेएनएन, पंचकूला। देशभर में ऑक्सीजन संकट के बीच हरियाणा के गुरुग्राम और रेवाड़ी में कई लोगों को ऑक्सीजन न मिलने के चलते जान जाने की खबर के बाद प्रदेश सरकार ने सख्त रवैया अपना लिया है। इन खबरों पर संज्ञान लेते हुए हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बड़ा कदम उठाते हुए गुरुग्राम और रेवाड़ी में जांच बैठाने के आदेश दिए हैं। विज ने कहा कि इस मामले में अगर किसी की नालायकी हुई तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

दीपेंद्र हुड्डा द्वारा कोरोना के इस संकट में दवा, बेड और ऑक्सीजन की कमी को लेकर सरकार पर आरोप लगाने पर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने दीपेंद्र हुड्डा पर पलटवार करते हुए कहा है कि दीपेंद्र हुड्डा तो नेगेटिव इन्सान हैं। हमारे हरियाणा के सरकारी अस्पतालों में किसी भी तरह के संसाधनों की कोई कमी नहीं है।

यह भी पढ़ें: Bhatia Sister's का कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए अद्भुत प्रयास, लड्डू गोपाल को पहला भोग

विज ने कहा कि केवल प्राइवेट अस्पतालों में दिक्कत आ रही है। उन्होंने कहा कि हमारे पास डॉक्टर्स, दवा, ऑक्सीजन और वेंटिलेटर्स के अलावा रेमिडिसीवर की भी कोई कमी नहीं है, क्योंकि हमने समय रहते इंतज़ाम कर लिया है। अनिल विज ने कहा कि किसी भी तरह की कालाबाजारी न हो उसके लिए भी पूरे इंतज़ाम किए गए हैं।

रणदीप सुरजेवाला द्वारा ट्वीट कर कोरोना वैक्सीन के टीके के अलग-अलग दामों पर भी सवाल खड़ा करने पर मंत्री अनिल विज ने कहा कि वैक्सीन के दाम कंपनी और केंद्र ने तय किए हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा में वैक्सीन की कमी नहीं आने दी जाएगी और 1 मई से 18 वर्ष से ऊपर की उम्र के लोगों को वैक्सीन पूरी तरह फ्री लगाई जाएगी। 

यह भी पढ़ें: सत्ता के गलियारे से: सही नहीं है लाकडाउन पर राजनीति, सरकारी टूर पर चार्टर्ड प्लेन, पढ़ें हरियाणा की और भी रोचक खबरें

यह भी पढ़ें: पंजाब में ऑक्सीजन का कोटा बढ़ाने के लिए सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने केंद्र को लिखा पत्र

chat bot
आपका साथी