हरियाणा के मुख्यमंत्री कार्यालय में एक बार फिर बड़ा बदलाव, उमाशंकर बने सीएम के प्रधान सचिव

हरियाणा सरकार ने मुख्‍यमंत्री कार्यायल में एक बार फिर बड़ा बदलाव किया है। वी उमाशंकर को राजेश खुल्लर के स्थान पर मुख्‍यमंत्री का प्रधान सचिव नियुक्त किया गया है। उमाशंकर अब तक मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव के तौर पर काम कर रहे थे।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 06:56 PM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 06:56 PM (IST)
हरियाणा के मुख्यमंत्री कार्यालय में एक बार फिर बड़ा बदलाव, उमाशंकर बने सीएम के प्रधान सचिव
हरियाणा के सीएम मनोहरलाल ने मुख्‍यमंत्री कार्यालय में परिवर्तन किया है।

चंडीगढ़, जेएनएन। हरियाणा के सीएम मनोहरलाल ने मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) में एक बार फिर बड़ा बदलाव किया है। रिटायर्ड मुख्य सचिव दीपेंद्र सिंह ढेसी को मुख्यमंत्री का मुख्य प्रधान सचिव बनाने के बाद सरकार ने वी उमाशंकर को मुख्यमंत्री का प्रधान सचिव नियुक्त किया है। वी उमाशंकर अभी तक मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव के तौर पर काम कर रहे थे। उमाशंकर को निवर्तमान प्रधान सचिव राजेश खुल्लर के स्थान पर मुख्यमंत्री का प्रधान सचिव बनाया गया है।

अमित अग्रवाल की सीएमओ में एंट्री, आशिमा के साथ उप प्रधान सचिव प्रथम होंगे

मुख्यमंत्री कार्यालय में सीएम के उप प्रधान सचिव के तौर पर शहरी निकाय विभाग के महानिदेशक अमित कुमार अग्रवाल की नई एंट्री हुई है। अमित कुमार अग्रवाल सीएम के उप प्रधान सचिव (प्रथम) होंगे। आशिमा बराड़ पहले की तरह उप प्रधान सचिव के पद पर कार्यरत रहेंगी। यानी, उन्हें अग्रवाल के बाद दूसरे स्थान पर रखा गया है। मुख्यमंत्री कार्यालय में अब आइआरएस अधिकारी योगेंद्र चौधरी अकेले सीएम के अतिरिक्त प्रधान सचिव रह गए हैं, जबकि अग्रवाल और बराड़ दो उप प्रधान सचिव हो गए। वी उमाशंकर के प्रधान सचिव बनने के साथ ही इस पद के लिए अधिकारियों की दौड़ को विराम लग गया।

सभी को लीड करेंगे ढेसी, योगेंद्र चौधरी के पास अतिरिक्त प्रधान सचिव का दायित्व

सीएम के निवर्तमान प्रधान सचिव राजेश खुल्लर के मंगलवार को विदेश रवाना होने की सूचना है। खुल्लर विश्व बैंक के कार्यकारी निदेशक बनकर वाशिंगटन डीसी जा रहे हैं, जहां वह भारत समेत आधा दर्जन देशों का प्रतिनिधित्व करेंगे। सीएम कार्यालय में अब इन अधिकारियों के कामकाज का बंटवारा होगा। सीधे मुख्यमंत्री से जुड़ी फाइलें सीएम के मुख्य प्रधान सचिव दीपेंद्र सिंह ढेसी देखेंगे। बाकी काम का बंटवारा सीएम के प्रधान सचिव उमाशंकर, अतिरिक्त प्रधान सचिव योगेंद्र चौधरी, उप प्रधान सचिव अमित कुमार अग्रवाल और आशिमा बराड़ के बीच होगा।

अब यह है मुख्यमंत्री कार्यालय का अमला

मुख्यमंत्री कार्यालय में नीरज दफ्तौर सीएम के प्रिंसिपल ओएसडी के रूप में कार्यरत हैं। उनकी कार्यशैली के अधिकारी और राजनेता दोनों ही कायल हैं। मुख्यमंत्री भी उनकी कार्यशैली से काफी प्रभावित हैं। सीएम कार्यालय में अब ओसडी भूपेश्वर दयाल, मीडिया सलाहकार अमित आर्य, एडीसी सीएम आलोक वर्मा, एडीसी टूर रजनीश गर्ग और ओएसडी ट्रांसफर सतीश सैनी कार्यरत हैं।


य‍ह भी पढ़ें:
विपक्ष के 'स्पीड ब्रेकरों' से बचकर छलांग मारती चली हरियाणा में BJP-JJP सरकार की गाड़ी


य‍ह भी पढ़ें: नकली देसी घी की बड़ी मंडियां बने हरियाणा के पांच शहर, दिल्‍ली एनसीआर मेें भी होती है आपूर्ति


य‍ह भी पढ़ें: सत्ता के गलियारे से: खट्टे बोल से बुरे फंसे कांग्रेस के पंडित जी, पढ़ें हरियाणा की सियासत की चटपटी खबरें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी