लोगों की प्रापर्टी पर अवैध कब्जा करने वाले दबंगों की अब खैर नहीं, हरियाणा सरकार ने उठाया बड़ा कदम

हरियाणा में अब आम लोंगों के मकान दुकान और अन्‍य प्रापर्टी पर अवैध तरीके से कब्‍जा करने वाले दंबगों की खैर नहीं है। हरियाणा सरकार ने ऐसे लोगाें के खिलाफ कड़े कदम उठाने का फैसला किया है। इस संबंध में सीएम मनोहरलाल को ट्वीट से शिकायत मिली थी।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 05:36 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 07:36 AM (IST)
लोगों की प्रापर्टी पर अवैध कब्जा करने वाले दबंगों की अब खैर नहीं, हरियाणा सरकार ने उठाया बड़ा कदम
हरियाणा में लोगों की प्रापर्टी पर अवैध कब्‍जा करने वाले दबंगों पर कार्रवाई होगी। (सांकेतिक फोटो)

चंडीगढ,जेएनएन। हरियाणा में दबंग और असामाजिक प्रवृत्ति के लोगों द्वारा जमीन, मकान और दुकानों पर कब्जे कर लेना अब आसान बात नहीं रह गई। ऐसे दबगों पर कड़ी कार्रवाई होगी। हिसार के गांव सातरोड़ खुर्द में एक व्यक्ति के प्लाट पर गुंडई प्रवृत्ति के लोगों द्वारा रातों रात कब्जा कर लेने के घटनाक्रम की जानकारी जब मुख्यमंत्री मनोहर लाल को ट्वीट पर मिली तो उन्होंने एसपी को फोन कर तुरंत कब्जा हटवाने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री को जब अवैध कब्जा हट जाने की रिपोर्ट मिली तो उन्होंने स्वयं पीड़ित व्यक्ति को फोन लगाया और प्लाट कब्जामुक्त हो जाने की जानकारी दी।

सीएम को ट्वीट पर मिली शिकायत तो एसपी को निर्देश देकर अवैध कब्जा हटवाया

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने डीजीपी मनोज यादव को निर्देश दिए कि राज्य में आम लोगों की प्रापर्टी पर अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाए। हिसार के गांव सातरोड खुर्द निवासी राजेंद्र भारद्वाज ने मुख्यमंत्री को बताया कि उनके पिता श्रीदत्त भारद्वाज के नाम से लाल डोरा की जमीन पर एक प्लाट है। इस प्लाट के चार भाई पुरुषोत्तम दत्त भारद्वाज, ईश्वर चंद्र भारद्वाज, राजेंद्र भारद्वाज और अशोक भारद्वाज कानूनी वारिस हैं। राजमल और मा. रामचंद्र उनके प्लाट के निकट वाले पड़ोसी हैं।

राजेंद्र भारद्वाज के अनुसार किसी रामफल नंबरदार के पुत्र मनोज ने कुछ लोगों की मदद से इस प्लाट पर कब्जा कर दिया। प्लाट के तीन तरफ लोगों के मकान बने हुए हैं और गली की तरफ का हिस्सा खुला है। उनके पड़ोसी वहां अपने पशु बांधते थे। असामाजिक तत्वों ने 30 मई की रात को प्लाट की नींव खोदकर के रातों रात नई दीवार खड़ी कर दी और उस पर दरवाजा लगा कर हमारे प्लाट पर अवैध कब्जा कर लिया है। राजेंद्र ने इसके दस्तावेज और फोटो भी उपलब्ध कराई।

डीजीपी को अवैध कब्जाधारियों के विरुद्ध मुहिम चलाकर कार्रवाई करने के आदेश

मुख्यमंत्री के प्रिंसिपल मीडिया एडवाइजर विनोद मेहता के अनुसार कई दिनों तक सुनवाई नहीं होने के बाद राजेंद्र ने इस बारे में मुख्यमंत्री के ट्वीटर पर सूचना दी। इसके बाद हिसार के एसपी को कब्जा हटवाकर रिपोर्ट करने के आदेश दिए गए। कब्जा हट जाने के बाद मुख्यममंत्री ने जब राजेंद्र भारद्वाज से बात की उसने राहत की सांस ली। राजेंद्र ने सीएम के ट्वीटर हेंडिल पर कब्जा हट जाने की सूचना साझा करते हुए सरकार का आभार जताया है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी