Haryana-Delhi Routes: हरियाणा से दिल्ली के लिए अब वैकल्पिक रास्तों पर फोकस, आज से सड़कों पर पैचवर्क का काम

Haryana Delhi Routes हरियाणा सरकार किसान संगठनों के दिल्‍ली बार्डर पर धरने के कारण राज्‍य से दिल्ली जाने के वैकल्पिक रास्‍तों पर फोकस करेगी। इसके लिए इस मार्गों पर आज से पैचवर्क शुरू हो रहा है। इन रास्‍तों को ठीक किया जाएगा।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 08:53 AM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 01:04 PM (IST)
Haryana-Delhi Routes: हरियाणा से दिल्ली के लिए अब वैकल्पिक रास्तों पर फोकस, आज से सड़कों पर पैचवर्क का काम
किसान संगठनों के आंदोलन के कारण हरियाणा से दिल्‍ली जाने का मुख्‍य मार्ग अवरूद्ध है। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। Haryana-Delhi Routes: कृषि कानूनों में सुधारों के खिलाफ आंदोलनरत किसान संगठन दस महीने से बंद सिंघू बार्डर व टीकरी बार्डर को खोलने के लिए हरियाणा सरकार से बातचीत के लिए आगे नहीं आ रहे हैं। इन रास्‍तों को खोलने की काेशिश के बीच हरियाणा सरकार ने अब दिल्ली जाने के लिए वैकल्पिक रास्तों पर फोकस किया है। गृह और शहरी स्थानीय निकाय मंत्री अनिल विज ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वैकल्पिक रास्तों को तुरंत प्रभाव से ठीक करने का काम शुरू करें ताकि आमजन को इन रास्तों से दिल्ली आने व व जाने में कोई दिक्त न हो।

विज ने सिंघु बार्डर व टीकरी बार्डर के विकल्प के रूप में दूसरे रास्तों को दुरुस्त करने के दिए निर्देश

उच्च अधिकारियों के साथ बैठक में विज ने कहा कि लोग दिल्ली जाने के लिए जिन रास्तों का प्रयोग कर रहे हैं, उन पर पैचवर्क व गड्ढे भरने का काम बृहस्पतिवार से ही शुरू करवा दिया जाए। किसानों से बातचीत के लिए गठित राज्य स्तरीय कमेटी का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि पिछले दिनों गृह सचिव राजीव अरोड़ा की अध्यक्षता में गठित कमेटी से सोनीपत में विभिन्न संस्थाओं व संगठनों के पदाधिकारियों ने मुलाकात की थी।

वैकल्पिक रास्तों को ठीक कराने के लिए निकाले जाएंगें शार्ट टर्म टेंडर

उन्होंने दिल्ली जाने वाले वैकल्पिक रास्तों को ठीक करवाने की मांग की थी। विज ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि इन वैकल्पिक रास्तों को ठीक करवाने के लिए तुरंत शार्ट टर्म पर टेंडर दिए जाएं। एनएच-44 पर एनएचएआइ द्वारा जो कार्य किया जा रहा था, उसे तुरंत शुरू किया जाए। अगर काम शुरू करने में कोई दिक्कत आती है तो एनएचएआइ को पुलिस की मदद भी मुहैया करवाई जाएगी।

 केएमपी पर बनेंगे सार्वजनिक शौचालय

गृह मंत्री विज ने कुंडली-मानेसर-पलवल (केएमपी) एक्सप्रेस-वे पर सार्वजनिक शौचालय की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। केएमपी पर चिन्हित चार स्थानों पर छह-छह एकड़ जमीन पर विभिन्न यूटिलिटिस तैयार की जाएंगी जिसमें सार्वजनिक शौचालय सहित अन्य सुविधाएं भी होंगी। विज ने केएमपी पर टयूबलाइट को चालू करने के भी निर्देश दिए। संबंध में अधिकारियों को निर्देश दिए।

chat bot
आपका साथी