राहत : आधे हरियाणा में नए संक्रमितों की तुलना ज्यादा कोरोना मरीज हुए ठीक, 24 घंटे में 161 की मौत

हरियाणा में नए संक्रमितों की तुलना ज्‍यादा कोरोना मरीज ठीक हो रहे हैं। (फाइल फोटो)

CoronaVirus हरियाणा में कोरोना वायरस के संक्रमण के बीच राहत की खबर है। आधे हरियाणा में पिछले 24 घंटे के दौरान नए मिले कोरोना संक्रमित मरीजों की तुलना में अधिक कोरोना मरीज ठीक हुए। राज्‍य में पिछले 24 घंटे के दौरान 161 कोरोना मरीजों की मौत हुई।

Sunil Kumar JhaTue, 11 May 2021 08:41 AM (IST)

चंडीगढ़, जेएनएन। CoronaVirus: हरियाणा में कोरोना संक्रमण के बीच राहत भरी खबर है। राज्‍य के आधे हिस्‍से में नए कोरोना संक्रमितों की तुलना में कोरोना के ज्‍यादा मरीज ठीक हो रहे हैं। राज्‍य के 11 जिलों गुरुग्रा, फरीदाबाद, सोनीपत, अंबाला, करनाल, रेवाड़ी, पंचकूला, यमुनानगर, झज्‍जर, कैथल और जींद में पिछले 24 घंटे में नए कोराेना संक्रमितों की तुलना में काेराेना के ज्‍यादा मरीज ठीक हुए। इससे राज्‍य के अन्‍य हिस्‍सों में भी हालात में सुधार की उम्‍मीद बढ़ गई है1

दूसरी ओर हरियाणा में पिछले 24 घंटे में 16 हजार 192 लोगों ने कोरोना वायरस को हराया और ठीक हुए। दूसरी ओर, इस दौरान 12 हजार 718 नए कोराेना मरीजों की पुष्टि हुई। लेकिन मौत का आंकड़ा अब भी चिंता पैदा कर रहा है। इस दौरान 161 लोगों की मौत भी हुई। 

लाकडाउन में नहीं होगी गेहूं की खरीद

हरियाणा में 17 मई तक लगे पूर्ण लाकडाउन के दौरान मंडियों में गेहूं की खरीद नहीं होगी। इस दौरान मंडियों से गेहूं उठान का कार्य पूरा किया जाएगा। लाकडाउन खत्म होने के बाद सरकार जरूरत पड़ने पर गेहूं खरीद का नया शेड्यूल तैयार करेगी। सरकार की ओर से किसानों को अभी तक 13 हजार 120 करोड़ रुपये का भुगतान सीधे उनके खातों में किया जा चुका है।

हरियाणा सरकार ने राज्य में कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप की रोकथाम के लिए ‘महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा’ के अंतर्गत 17 मई तक पूर्ण लाकडाउन लगाया है। किसानों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए प्रदेश सरकार ने उनसे अनुरोध किया है कि वे इस महामारी से बचाव के लिए घर पर ही रहें। बिना जरूरी कार्य के घर से बाहर न निकलें। लाकडाउन के दौरान प्रदेश की सभी मंडियों में न तो गेहूं खरीद का कार्य किया जाएगा और न ही कोई गेट पास जारी होगा।

राज्‍य के खाद्य एवं आपूर्ति सचिव अनुराग रस्तोगी ने बताया कि राज्य में गेहूं की खरीद एक अप्रैल से 396 मंडी/खरीद केंद्रों पर हुई थी। खरीद एजेंसियों द्वारा 10 मई को 1,218 टन गेहूं की खरीद न्यूनतम समर्थन मूल्य पर की गई और अब तक कुल 80.88 लाख टन गेहूं की खरीद हो चुकी है। आज तक 4,99,058 किसानों के 9,28707 जे फार्म बनाए जा चुके हैं। किसानों को 13 हजार 120 करोड़ रुपए की अदायगी सीधे खातों में की जा चुकी है।

 

 

 

 

 

 

यह भी पढ़ें: पंजाब कांग्रेस में नए समीकरण, दो 'सियासी दुश्‍मन' बाजवा व अमरिंदर में 'दोस्‍ती' का क्‍या है माजरा


यह भी पढ़ें: हरियाणा सरकार कोरोना संक्रमित लोगाें को देगी आर्थिक मदद, जानें किसे कितनी राशि मिलेगी


हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.