आदमपुर में भजनलाल के प्रतिमा अनावरण समारोह में शक्ति प्रदर्शन करेंगे कुलदीप बिश्नोई, राहुल गांधी भी रहेंगे मौजूद

कुलदीप बिश्नोई स्व. भजनलाल के प्रतिमा अनावरण समारोह के जरिये आदमपुर में अपना शक्ति प्रदर्शन करेंगे। इस मौके पर राहुल गांधी भी मौजूद रहे। कुलदीप ने हुड्डा सैलजा किरण रणदीप कैप्टन और दीपेंद्र समेत विधायकों व पूर्व विधायकों को भी बुलाया है।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Sun, 03 Oct 2021 12:49 PM (IST) Updated:Sun, 03 Oct 2021 01:20 PM (IST)
आदमपुर में भजनलाल के प्रतिमा अनावरण समारोह में शक्ति प्रदर्शन करेंगे कुलदीप बिश्नोई, राहुल गांधी भी रहेंगे मौजूद
हरियाणा के वरिष्ठ कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई की फाइल फोटो।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। हरियाणा के दो बार मुख्यमंत्री रह चुके स्व. भजनलाल के प्रतिमा अनावरण समारोह में कांग्रेस नेता राहुल गांधी शिरकत करने वाले हैं। छह अक्टूबर को हिसार जिले के मंडी आदमपुर विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य एवं पूर्व सांसद कुलदीप बिश्नोई राज्यस्तरीय रैली का आयोजन कर रहे हैं। आदमपुर भजनलाल परिवार का परंपरागत विधानसभा क्षेत्र है। यहां से भजनलाल और उनकी धर्मपत्नी जसमा देवी विधायक रह चुके हैं। अब बेटे कुलदीप बिश्नोई हरियाणा विधानसभा में आदमपुर का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। अपने पिता भजनलाल के प्रतिमा अनावरण समारोह के जरिये कुलदीप उनके पुराने साथियों को एक मंच पर इकट्ठा कर कांग्रेस हाईकमान को अपनी ताकत दिखाना चाह रहे हैं।

हरियाणा कांग्रेस के पहली पंक्ति के नेता माने जाने वाले कुलदीप बिश्नोई पिता स्व. भजनलाल की 16 प्रतिमाएं देशभर में लगवाएंगे। उनकी अभी तक कहीं एक भी प्रतिमा नहीं है। छह अक्टूबर को आदमपुर स्थित स्व. भजनलाल के समाधि स्थल पर उनकी पहली आदमकद प्रतिमा लगेगी। अखिल भारतीय बिश्नोई महासभा की ओर से इन प्रतिमाओं को पूरे देश में लगवाया जा रहा है। स्व. भजनलाल बिश्नोई महासभा के संरक्षक रहे हैं। अब यह जिम्मेदारी कुलदीप बिश्नोई पर है। भजनलाल की दूसरी प्रतिमा बिश्नोई समाज के राजस्थान स्थित प्रमुख धाम मुकाम में लगाई जाएगी। मंडी आदमपुर में लगने वाली प्रतिमा के अनावण समारोह में कुलदीप बिश्नोई ने पूरे प्रदेश से अपने समर्थकों को बुलाया है। कोविड प्रोटोकाल की दिक्कतों से बचने के लिए इसे प्रतिमा अनावरण समारोह का नाम दिया गया है।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी दिल्ली में बैठकर डिजिटल मोड के जरिये रैली को संबोधित करेंगे। राहुल गांधी का भाषण कार्यक्रम स्थल पर बड़ी स्क्रीन के जरिये लाइव दिखाया जाएगा। कांग्रेस के प्रांतीय प्रभारी विवेक बंसल इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। कुलदीप अपने पिता भजनलाल की तरह गैर जाटों में लोकप्रिय हैं, लेकिन जाटों समेत अन्य बिरादरियों में भी उनका प्रभाव कायम है। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और प्रदेश अध्यक्ष कुमारी सैलजा को कुलदीप हालांकि अपना नेता नहीं मानते, लेकिन पार्टी के प्रमुख ओहदेदार होने के नाते इन दोनों नेताओं को कुलदीप ने कार्यक्रम में आमंत्रित किया है।

कुलदीप बिश्नोई ने कांग्रेस के अन्य प्रमुख नेताओं रणदीप सुरजेवाला, किरण चौधरी, कैप्टन अजय यादव और दीपेंद्र सिंह हुड्डा समेत सभी विधायकों, पूर्व विधायकों, पूर्व मंत्रियों तथा पार्टी उम्मीदवारों को भी कार्यक्रम में आमंत्रित करने का दावा किया है। भजनलाल के इस प्रतिमा अनावरण समारोह के जरिये कुलदीप जहां अपनी राजनीतिक लोकप्रियता दिखाना चाहते हैं, वहीं भजनलाल के पुराने साथियों को एक मंच पर लाकर उनमें नया जोश भरने की सोच रखते हैं। इसके लिए वह पिछले कई दिनों से लगातार जनसंपर्क करने में जुटे हैं। कुलदीप बिश्नोई के इस राजनीतिक मंच पर कौन-कौन नेता आते हैं, यह देखने वाली बात होगी।

chat bot
आपका साथी