खालिस्तान समर्थक की हरियाणा के सीएम मनोहर लाल को धमकी, विदेशी नंबर से आ रही कॉल्स, जांच शुरू

हरियाणा के सीएम मनोहर को धमकी भरे रिकार्डेड फोन काल लोगों के पास आ रहे हैं। यह फोन कॉल खालिस्तान समर्थक द्वारा विदेशी नंबरों से किए जा रहे हैं। हरियाणा के सीएम का कहना है कि उन्हें इसकी जानकारी है।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 01:48 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 03:33 PM (IST)
खालिस्तान समर्थक की हरियाणा के सीएम मनोहर लाल को धमकी, विदेशी नंबर से आ रही कॉल्स, जांच शुरू
हरियाणा के सीएम मनोहर लाल की फाइल फोटो।

बिजेंद्र बंसल, नई दिल्ली। दिल्ली, हरियाणा और एनसीआर के जिलों में मंगलवार सुबह लोगों के मोबाइल फोन नंबर पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को धमकी देने की रिकार्डेड फोन कॉल आ रही हैं। इनमें बोलने वाले की आवाज तो एक ही तरह की है मगर ये फोन कॉल अलग-अलग नंबरों से आ रही हैं। आधे घंटे के अंतराल में एक बार नहीं दो बार ये फोन आ रहे हैं। लोग इन फोन कॉल को सुनकर हैरान हैं। वहीं, सरकार ने इसकी जांच के आदेश दे दिए हैं। 

फोन कॉल करने वाला कौन है, यह पता लगाने के लिए हरियाणा सीआइडी जुटी हुई है। बताया जा रहा है कि यह आवाज गुरपतवंत सिंह पन्नू की है। इस फोन कॉल में यह भी कहा जा रहा है कि किसान संगठनों के आंदोलन के समर्थन में इस बार 15 अगस्त को सीएम मनोहर लाल को तिरंगा नहीं फहराने देंगे।

बता दें, यह फोन कॉल तब आ रही है जब इंटरनेट मीडिया पर लोगों को भड़काने व मुख्यमंत्री मनोहर लाल को जान से मारने की धमकी देने के मामले में जेल में बंद किसान नेता दलबीर सिंह की नियमित जमानत की मांग पर आज हाई कोर्ट में सुनवाई होनी है। इस मामले में हाई कोर्ट ने सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा हुआ है। दलबीर सिंह की तरफ से पैरवी के लिए कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से अदालत में पेश होंगे।

बीच में सुनाई जाती है भिंडरावाला की कथित आवाज

इन फोन कॉल के बीच में खालिस्तान समर्थक भिंडरावाला को शहीद बताते हुए उसकी तथाकथित आवाज का संदेश भी सुनाया जा रहा है।

इन विदेशी नंबरों से आ रहे फो

+17167558882 +17053007509 +441978804118 +441227949043 +441277283866

सीएम बोले- मुझे है मामले की जानकारी

वहीं, इस संबंध में हरियाणा से सीएम मनोहर लाल का कहना है कि 15 अगस्त को लेकर धमकी भरे कॉल की मुझे जानकारी है। मेरे पास सीधे ऐसी कोई कॉल नहीं आई है, लेकिन सुरक्षा की दृष्टि से हमारी व्यवस्था चाक चौबंद है। एजेंसियां भी मुस्तैद हैं। पन्नू का विषय बहुत पुराना है। हम ऐसे किसी भी विषय को पनपने नहीं देंगे।बता दें, हरियाणा सरकार ने सीएम मनोहर लाल को आ रहे इन फोन कॉल की जांच के आदेश दे दिए हैं।खालिस्तान समर्थकों से सख्ती से निपटने के लिए हरियाणा पुलिस पूरी तरह से तैयार है। 

chat bot
आपका साथी