सीबीएसई 12वीं में भवन विद्यालय पंचकूला ने फहराया परचम

भवन विद्यालय सेक्टर-15 पंचकूला ने कोविड महामारी की सभी बाधाओं और अभूतपूर्व चुनौतियों के बावजूद सीबीएसई 12वीं बोर्ड परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 11:35 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 11:35 PM (IST)
सीबीएसई 12वीं में भवन विद्यालय पंचकूला ने फहराया परचम
सीबीएसई 12वीं में भवन विद्यालय पंचकूला ने फहराया परचम

जागरण् संवाददाता, पंचकूला : भवन विद्यालय सेक्टर-15 पंचकूला ने कोविड महामारी की सभी बाधाओं और अभूतपूर्व चुनौतियों के बावजूद सीबीएसई 12वीं बोर्ड परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। भवन विद्यालय के आ‌र्ट्स संकाय के हितेश्वर शर्मा ने 10वीं के बाद 12वीं कक्षा के सीबीएसई बोर्ड में 99.8 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। हितेश्वर 2019 में 10वीं में सीबीएसई नेशनल टॉपर थे। वे राष्ट्रीय स्तर पर क्रिकेट खेलते हैं। नॉन-मेडिकल संकाय में दृष्टि गुप्ता ने 99.2 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं। वह भी कक्षा 10वीं में सीबीएसई नेशनल टॉपर थीं। आ‌र्ट्स में ही मुस्कान रुल्हानिया भी 99.2 प्रतिशत अंकों के साथ स्कूल की दूसरी टॉपर रहीं। अबीर कौशल 99 प्रतिशत अंकों के साथ कॉमर्स में टॉप रहे और मेडिकल से श्रेया नरवाल ने 97.8 प्रतिशत अंक लेकर टॉप रहीं। स्कूल के कुल 139 छात्रों में से 64 ने 95 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए।

52वें रैंक के इंटरनेशनल इंफॉर्मेटिक्स ओलंपियाड में सिल्वर मेडल जीतने वाले नॉन मेडिकल स्ट्रीम के उदित सांघी ने बोर्ड परीक्षा में 96.2 प्रतिशत अंक हासिल किए। भावज सिगला ने इंटरनेशनल केमिस्ट्री ओलंपियाड के लिए क्वालीफाई किया था और अब 97.2 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं। सुयश अरोड़ा ने इंटरनेशनल एस्ट्रोनॉमी ओलंपियाड के लिए क्वालीफाई किया और 97.4 प्रतिशत अंक हासिल किए। कुशंग सिगला ने 97.4 प्रतिशत, रिद्धिमान कौर ने 97.4 प्रतिशत, वैदांत ठाकुर ने 97.6 प्रतिशत और भावज सिगला ने भी केवीपीवाई में उत्कृष्ट स्कोर हासिल किया। आ‌र्ट्स की हिमांशी ढींगरा ने एकेडमिक और स्पो‌र्ट्स का सही संतुलन बनाए रखा और अंतरराष्ट्रीय स्तर की योग चैंपियन और राज्य स्तरीय बैडमिटन खिलाड़ी होने के साथ-साथ 97.6 प्रतिशत स्कोर किया। राष्ट्रीय स्तर के तैराक और राज्य स्तर के बास्केटबॉल और वाटरपोलो खिलाड़ी हर्ष दुग्गल ने आ‌र्ट्स के 97 प्रतिशत अंक हासिल किए। राष्ट्रीय स्तर पर तलवारबाजी का अपना खेल खेलने वाली कॉमर्स स्ट्रीम की छात्रा हर्ष ने 91.2 प्रतिशत अंक हासिल किए। मेडिकल स्ट्रीम की प्रतीक्षा पाल ने 86.6 प्रतिशत अंक लिये हैं। भवन विद्यालय पंचकूला के सचिव कुलभूषण गोयल एवं प्रिसिपल गुलशन कौर ने सभी विद्यार्थियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि ऐसे समय में जब शिक्षा में बदलाव और असाधारण परिस्थितियों का सामना करना पड़ रहा है, इस तरह के परिणाम शिक्षकों के समर्पण और विशेषज्ञता की गवाही देते हैं, जो अपने छात्रों को उनकी क्षमता के साथ आगे लाने का प्रयास करते हैं। छात्रों ने अपनी सफलता का श्रेय अपने निरंतर और अथक प्रयासों के साथ ही शिक्षकों और माता-पिता को दिया है। सचिव कुलभूषण गोयल और प्राचार्या गुलशन कौर ने उपलब्धियों को स्वीकार करते हुए कहा कि छात्रों और शिक्षकों द्वारा हर साल की गई कड़ी मेहनत ही इस तरह के शानदार परिणाम का कारण है।

chat bot
आपका साथी