हरियाणा कांग्रेस अध्‍यक्ष सैलजा का विरोध कर रहे हुड्डा समर्थक विधायक अब खुद फंसे, हाईकमान ने मांगी रिपोर्ट

Haryana Congress Dispute हरियाणा कांग्रेस की अध्‍यक्ष कुमारी सैलजा का विरोध करने वाले हुड्डा समर्थक विधायक अब खुद फंस गए हैं। पार्टी हाईकमान ने पार्टी के पिछले दिनों हुए विरोध प्रदर्शन में इन विधायकों की भूमिका पर रिपोर्ट मांगी है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Thu, 15 Jul 2021 08:34 AM (IST) Updated:Thu, 15 Jul 2021 10:28 AM (IST)
हरियाणा कांग्रेस अध्‍यक्ष सैलजा का विरोध कर रहे हुड्डा समर्थक विधायक अब खुद फंसे, हाईकमान ने मांगी रिपोर्ट
हरियाणा कांग्रेस अध्‍यक्ष कुमारी सैलजा और पूव्र सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा की फाइल फोटो।

नई दिल्‍ली , [बिजेंद्र बंसल]। Haryana Congress Dispute: हरियाणा कांग्रेस की अध्यक्ष कुमारी सैलजा को पद से हटाने की मांग करने वाले हुड्डा समर्थक विधायकों की ढिलाई अब उनके गले की फांस बन गई है। इन विधायकों ने उत्तर प्रदेश व पंजाब के चुनावों को आधार बनाकर सैलजा को हटाने की रट छोड़ दी थी। इसके बाद हुड्डा समर्थक विधायकों ने संगठन में अपना मजबूत प्रतिनिधित्व चाहा था लेकिन अब उन्हीं विधायकों से कांग्रेस हाईकमान ने पूछ लिया कि उन्होंने सात व 10 जुलाई को मंहगाई के विरोध में कब, कहां और किस तरह प्रदर्शन किए।

महंगाई पर हुए विरोध प्रदर्शनों में हिस्सेदारी को लेकर मांगा हुड्डा समर्थक कांग्रेस विधायकों से ब्योरा

पार्टी के प्रदेश प्रभारी विवेक बंसल ने कांग्रेस विधायकों को लिखे पत्र की प्रतिलिपि राष्ट्रीय संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, प्रदेशाध्यक्ष सहित नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा को भेजी है। खुद बंसल और प्रदेशाध्यक्ष सैलजा भी इन प्रदर्शनों में हिस्सा लेने झज्जर व चरखी दादरी पहुंचे थे।

सैलजा को प्रदेशाध्यक्ष पद से हटाना चाहते थे हुड्डा समर्थक

पूर्व सीएम और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा समर्थक 22 कांग्रेस विधायक चाहते हैं कि राज्य में पार्टी का मजबूत नेतृत्व होना चाहिए। इसलिए मौजूदा प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा को हटाकर हुड्डा को प्रदेशाध्यक्ष बनाया जाए। इसके लिए ये विधायक जुलाई के प्रथम सप्ताह में प्रभारी विवेक बंसल, संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल से मिल चुके हैं और इन विधायकों ने सोनिया गांधी व राहुल गांधी से भी मिलने का समय मांगा है।

सुरेजावाला भी दे चुके हैं विधायकों को ज्ञान

हुड्डा समर्थक विधायकों के रुख पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव रणदीप सुरजेवाला भी पिछले दिनों ज्ञान दे चुके हैं। उनका कहना है कि कार्यकर्ता और पार्टी से विधायक बनते हैं। विधायक पार्टी को नहीं बनाते। पार्टी मां है। विधायक पार्टी बनाती है। किसी राज्य में पार्टी की सरकार बनती है। सरकार की पार्टी नहीं हो सकती।

-----

'' सात व 10 जुलाई काे महंगाई के विरोध में ब्लाक स्तर पर प्रदर्शन की काल अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की तरफ से दी गई थी। इन प्रदर्शनों की बाबत एक रिपोर्ट पार्टी संगठन को दी जानी है। इसलिए जिन विधायकों ने इन प्रदर्शनों में सक्रिय रूप से हिस्सा लिया है, उनसे ब्योरा मांगा गया है। इसे राज्य स्तर पर किसी राजनीति से नहीं जोड़ा जाए। यह संगठनात्मक कार्य के अंतर्गत लिया गया निर्णय है।

                                                                                - विवेक बंसल, प्रभारी, हरियाणा कांग्रेस।

-----------------

chat bot
आपका साथी