Ranjit Murder Case: रंजीत सिंह हत्याकांड में सीबीआइ जज बदलने की मांग पर हाई कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा

Ranjit Murder Case डेरा सच्चा सौदा के पूर्व मैनेजर रंजीत सिंह की हत्या मामले में उनके पुत्र ने हाई कोर्ट में याचिका दायर कर पंचकूला सीबीआइ कोर्ट से मामला अन्य कोर्ट में भेजने की अपील की है। इस पर हाई कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Fri, 01 Oct 2021 08:33 PM (IST) Updated:Sat, 02 Oct 2021 08:45 AM (IST)
Ranjit Murder Case: रंजीत सिंह हत्याकांड में सीबीआइ जज बदलने की मांग पर हाई कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा
पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट की फाइल फोटो।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। Ranjit Murder Case: डेरा सच्चा सौदा के पूर्व मैनेजर रंजीत सिंह की हत्या मामले की पंचकूला सीबीआइ कोर्ट से किसी अन्य सीबीआइ कोर्ट में सुनवाई की मांग को लेकर मृतक रंजीत सिंह के बेटे ने हाई कोर्ट में याचिका दायर की हुई है। इस याचिका पर पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट ने शुक्रवार को सभी पक्षों को सुनने के बाद अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है।

जस्टिस अवनीश झिंगन ने इस याचिका पर अपना फैसला सुरक्षित रखते हुए कहा कि अगले सप्ताह इस पर फैसला सुना दिया जाएगा। तब तक पंचकूला की सीबीआइ अदालत को रंजीत सिंह हत्याकांड के मामले में अंतिम फैसला सुनाए जाने पर रोक रहेगी। 24 अगस्त को पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट ने विशेष सीबीआइ अदालत पंचकूला को इस मामले में फैसला सुनाने से रोक दिया था और विशेष सीबीआइ जज सुशील कुमार गर्ग से उनके कामकाज पर सवाल उठाने वाली याचिका पर टिप्पणी मांगी थी।

बाद में 27 अगस्त को पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट ने उनकी टिप्पणियां प्राप्त की और मामले के अन्य पक्षों से जज की टिप्पणियों पर अपने जवाब प्रस्तुत करने को कहा था। यह मामला मृतक रंजीत सिंह के बेटे जगसीर द्वारा हरियाणा, पंजाब या चंडीगढ़ में किसी अन्य सीबीआइ जज को मामले को स्थानांतरित करने के निर्देश देने की मांग वाली याचिका के तहत हाई कोर्ट के पास पहुंचा था।

याचिका में आशंका व्यक्त की गई थी कि सीबीआइ के विशेष जज, सुशील कुमार गर्ग, केपी सिंह जो सीबीआइ के अन्य मामलों में वकील हैं से अनुचित रूप से प्रभावित हैं। केपी सिंह इस मामले में नहीं हैं, फिर भी वह अनुचित रुचि लेते हैं और सीबीआइ जज पर अनुचित प्रभाव डालते हैं। याचिका में कहा गया कि इसलिए इस मामलों को अन्य सीबीआइ जज को सौंपा जाए। बता दें, इस मामले में डेरा सच्चा सौदा का प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह मुख्य आरोपित है। गुरमीत राम रहीम अभी साध्वी यौनशोषण मामले में रोहतक की सुनारिया जेल में सजा काट रहा है। 

chat bot
आपका साथी