अमृतसर बम ब्लास्ट के बाद हरियाणा पुलिस भी सतर्क, सुरक्षा कड़ी

अमृतसर के जिले के राजासांसी क्षेत्र के अदलीवाल गांव के निरंकारी भवन में हुए बम धमाके के बाद हरियाणा में भी पुलिस सतर्क हो गई है।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Sun, 18 Nov 2018 08:35 PM (IST) Updated:Sun, 18 Nov 2018 10:06 PM (IST)
अमृतसर बम ब्लास्ट के बाद हरियाणा पुलिस भी सतर्क, सुरक्षा कड़ी
अमृतसर बम ब्लास्ट के बाद हरियाणा पुलिस भी सतर्क, सुरक्षा कड़ी

जेएनएन, चंडीगढ़। अमृतसर के जिले के राजासांसी क्षेत्र के अदलीवाल गांव के निरंकारी भवन में हुए बम धमाके के बाद हरियाणा में भी पुलिस सतर्क हो गई है। राज्य में सार्वजनिक स्थलों पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है। पुलिस गश्त बढ़ा दी गई है। पुलिस जगह-जगह नाके लगाकर लोगों से पूछताछ कर रही है। होटलों को भी खंगाला जा रहा है।

अंबाला आर्मी एरिया में भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। आर्मी क्षेत्र में सेना के जवानों के साथ-साथ पुलिस बल भी तैनात किए गए हैं। पुलिस की हर आने-जाने वाले पर पैनी निगाह है। वहीं, रेलवे स्टेशनों, बस अड्डों तथा शॉपिंग मॉल भवनों जैसे सार्वजनिक स्थानों पर भी हर आने-जाने वाले की चेकिंग की जा रही है।

फतेहाबाद में ढाबे पर चेकिंग के लिए पहुंची पुलिस।

पंजाब की सीमा से सटे क्षेत्रों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। पंजाब में कुछ दिन पहले आतंकियों के घुसने का इनपुट मिला था। हरियाणा पुलिस ने उसके बाद ही सीमा पर सुरक्षा कड़ी कर दी थी, लेकिन आज अमृतसर में हुए बम ब्लास्ट के बाद सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है।

 

भिवानी में गेस्ट हाउस में आईडी चेक करती सिविल लाइन पुलिस।

पंजाब की तरह हरियाणा में भी कई धार्मिक डेरे हैं। आतंकवादी राज्य में भी धार्मिक डेरों को निशाना बना सकते हैं। इसके मद्देनजर धार्मिक डेरों की सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

हिसार जिले की सीमाएं पंजाब जिले के पास लगती हैं। जिस कारण हिसार पुलिस द्वारा पंजाब की ओर से आने वाले रास्तों पर नाकेबंदी की गई है। सुरेवाला पुलिस चौकी इंचार्ज दयाराम के नेतृत्व में हिसार जालंधर रोड पर सुरेवाला चौक के ऊपर नाकेबंदी की गई है।

हिसार में तैनात पुलिस।

पुलिस चौकी इंचार्ज दयाराम ने बताया कि पंजाब की ओर से आने वाले वाहनों की सघन जांच की जा रही है। छोटे बड़े सभी वाहनों की सघन तलाशी ली जा रही है और यहां से गुजरने वाले हर वाहन चालक से पूछताछ के बाद आगे छोटे बढ़ने दिया जा रहा है ताकि कोई संदिग्ध व्यक्ति या कोई पंजाब बम हादसे में शामिल रहा आंतकवादी हरियाणा में न घुसने पाए। इसके लिए पुलिस कर्मचारियों की एक पूरी टीम बनाई गई है जो सुरेवाला चौक पर पंजाब की ओर से आने वाले वाहनों की सघन जांच करने में लगी है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी