किसान आंदोलन को लेकर हरियाणा में हाई अलर्ट जारी, तीन जिलों में टेलीकाम सर्विस आज शाम तक बंद

किसान आंदोलन के कारण हरियाणा में हाई अलर्ट जारी है। राज्‍य के तीन जिलों सोनीपत झज्‍जर और पलवल में टेलीकाम सर्विस वीरवार शाम तक बंद रहेगी। इससे पहले राज्‍य में मंगलवार को इन जिलों में इंटरनेट सेवा बुधवार शाम बंद कर दी गई थी।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 11:16 PM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 08:23 AM (IST)
किसान आंदोलन को लेकर हरियाणा में हाई अलर्ट जारी, तीन जिलों में टेलीकाम सर्विस आज शाम तक बंद
हरियाणा के डीजीपी मनोज यादव की फाइल फोटो।

चंडीगढ़, जेएनएन। गणतंत्र दिवस पर राजधानी दिल्ली में किसान ट्रैक्टर मार्च के दौरान कई इलाकों में हुई हिंसक घटनाओं को देखते हुए हरियाणा के पुलिस महानिदेशक मनोज यादव ने हाई अलर्ट जारी करते हुए तमाम जिला पुलिस कप्तानों को सतर्कता बरतने के निर्देश जारी किए हैं। वहीं प्रदेश सरकार ने दिल्ली के साथ लगते जिलों में टेलीकाम सर्विस बंद करने की अवधि आज शाम तक बढ़ा दी है।

डीजीपी ने दिए उपद्रवियों व दंगाइयों से सख्ती से निपटने के निर्देश

इस संबंध में गृह सचिव राजीव अरोड़ा ने आदेश जारी किया है। सोनीपत, पलवल और झज्जर में इंटरनेट सर्विस व सभी एसएमएस सेवाएं बंद रहेंगी। बैंकिंग और मोबाइल रिचार्ज के एसएमएस की सíवस चलती रहेगी। केवल वाइस काल ही एक्टिवेट रहेंगीं। 28 जनवरी 5:00 बजे तक सर्विस बंद की गई है। अफवाहों और गलत सूचना के फैलने को रोकने के लिए सर्विस बंद की गई है।

पुलिस महानिदेशक मनोज यादव ने दंगाइयों व उपद्रवियों से सख्ती से निपटने के लिए प्रदेश के सभी पुलिस आयुक्त, रेंज एडीजीपी, आइजी व जिला पुलिस अधीक्षकों को हर समय हाई अलर्ट मोड पर रहने के लिए कहा है। संवेदनशील इलाकों में अतिरिक्त फोर्स लगाने के निर्देश देने के साथ ही पुलिस के खुफिया तंत्र को अधिक सक्रिय रहने के आदेश दिए गए हैं।

डीजीपी ने चेतावनी देते हुए कहा कि पुलिस अब किसी तरह का कोई जोखिम नहीं उठाएगी। प्रदेश में कानून व्यवस्था को बिगाड़ने का प्रयास करने वालों से पुलिस सख्ती से निपटेगी। दंगा करने वालों या अफवाहों के माध्यम से दंगा भड़काने वालों को हिरासत में लेकर उनके विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि दिल्ली में हुए हिंसक प्रकरण के बाद किसान अपने गंतव्य स्थान की ओर लौट रहे हैं। इसके लिए पुलिस को चप्पे-चप्पे पर मुस्तैद रहने की जरूरत है। पुलिस सभी लोगों पर पैनी नजर रखते हुए उनकी सही ढंग से वापसी सुनिश्चित करेगी। इस दौरान अगर कोई भी सरकारी कार्यालय और वाहनों सहित राज्य सरकार की संपत्ति को नुकसान पहुंचाने व कानून व्यवस्था को बिगाड़ने की कोशिश करता है तो पुलिस बल प्रयोग करने से भी नहीं हिचका जाएगा। मनोज यादव ने सभी संवेदनशील प्वाइंट्स पर सक्रियता बढ़ाने के साथ ही सोशल मीडिया पर भी निगाह रखने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं।

chat bot
आपका साथी