खेलों की तरह बॉलीवुड में भी होगी हरियाणा की धूम : मनोहरलाल

जेएनएन, नई दिल्ली। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि खेल और खिलाड़ी प्रोत्साहन नीति से अंतरराष्ट्रीय खेल प्रतिस्पर्धाओं में अग्रणी स्थान बनाने के बाद अब हरियाणा बॉलीवुड में भी धमाल मचाएगा। राज्य सरकार की फिल्म नीति में हरियाणा की भाषा, कला व संस्कृति का प्रचार करने पर फिल्म निर्माता व निर्देशकों को दो करोड़ रुपये की प्रोत्साहन राशि देने का प्रावधान किया गया है।

कहा, नई फिल्म नीति में हरियाणवी कला व संस्कृति के प्रसार पर दो करोड़ तक की प्रोत्साहन राशि का प्रावधान

मुख्‍यमंत्री ने शनिवार को नई दिल्ली पत्रकारों से बातचीत में हरियाणा की नई फिल्‍म नीति की खास बातों के बारे में जानकारी दी। सीएम मनोहर लाल ने बताया कि एशियाई खेल हो या फिर ओलंपिक सभी में हरियाणा के खिलाडिय़ों ने देश का परचम लहराया है। इसका बड़ा कारण है कि राज्य सरकार ने हर क्षेत्र में खेल व खिलाडिय़ों को प्रोत्साहित किया है।

यह भी पढ़ें: शादी के 12 साल बाद पति बोला यह मेरी पत्‍नी नहीं बहन है, जानें क्‍या है माजरा

उन्‍होंने कहा कि ऐसे ही बॉलीवुड में हरियाणा की अपनी छाप हो, इसके लिए सरकार ने फिल्म नीति तैयार की है। हरियाणा के किसी हिस्से पर आधारित कहानी, राज्य के किसी कलाकार या किसी क्षेत्र को लेकर जो फिल्म बनाई जाएगी, उस पर राज्य सरकार ने दो करोड़ रुपये तक प्रोत्साहन देने का निर्णय किया है।

यह भी पढ़ें: अद्भूत है इस शख्‍स की रिक्शाचालक से प्रिंसिपल बनने की कहानी, हौसला देती है यह दास्‍तां

मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे हरियाणा के युवाओं को बॉलीवुड में जगह बनाने में आसानी रहेगी। उन्‍होंने कहा कि हरियाणा में बाॅलीवुड में कई फिल्‍में बनाई गई है और हरियाणा के कलाकार फिल्‍म जगत में अपनी खास पहचान बना रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि राज्य के पर्यटन व ऐतिहासिक स्थलों का भी प्रचार होगा। हरियाणा की प्रेरक कहानियों पर फिल्म बनाने के लिए निर्माता-निर्देशक प्रोत्साहित होंगे। इससे राज्य के युवाओं के रोजगार में इजाफा होगा।

--------------------

बोले- जनता ने नकार दिया इनेलो-बसपा का बंद

इनेलो के बंद को लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि विपक्ष के पास भाजपा सरकार के खिलाफ जनता को कुछ भी कहने के लिए कोई मुद्दा नहीं है। इसी कारण शनिवार को इनेलो-बसपा के राज्यव्यापी बंद को जनता ने नकार दिया। इनेलो-बसपा कार्यकर्ताओं ने कुछ जगह जाकर दुकानें बंद भी कराई, लेकिन उनके जाते ही दुकानदारों ने अपने प्रतिष्ठान खोलकर यह साबित कर दिया कि बंद मुद्दाविहीन था।

यह भी पढ़ें: रेलवे ने यात्रियों पर बढ़ाया भार, अब इस सेवा के लिए चुकाना हाेगा सात गुना ज्‍यादा शुल्‍क

---------

एसवाईएल पर ढकोसला कर रही है इनेलो : बराला

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला ने कहा कि एसवाईएल के मुद्दे पर इनेलो जनता के सामने ढकोसला कर रही है। राज्य की जनता ने इनेलो और कांग्रेस सहित अब भाजपा के शासन देखे हैं। एसवाईएल नहर निर्माण का मुद्दा कोई नया नहीं है। पूरे राज्य से सूचनाएं आ रही हैं कि इनेलो का बंद पूरी तरफ विफल रहा है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.