Kisan Andolan News: किसान आंदोलन पर पंजाब सीएम कैप्टन अमरिंदर के बयान पर भड़के हरियाणा के मंत्री, विज व दलाल ने साधा निशाना

Kisan Andolan News किसान आंदोलन पर हरियाणा और पंजाब के बीच फिर ठन गई है। पंजाब के सीएम के किसान आंदोलन हरियाणा व दिल्‍ली में करने के बयान पर हरियाणा के मंत्री भड़क गए हैं। कृषि मंत्री जेपी दलाल और गृहमंत्री अनिल विज ने कैप्‍टन पर हमला किया है।

Sunil Kumar JhaMon, 13 Sep 2021 07:35 PM (IST)
हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज, कृषि मंत्री जेपी दलाल और पंजाब के सीएम कैप्‍टन अमरिंदर सिंह। (फाइल फोटो)

चंडीगढ़, जेएनएन। Kisan Andolan News: किसान आंदोलन को लेकर पंजाब और हरियाणा आमने-सामने आ गए हैं। हरियाणा के दो मंत्री किसान आंदोलन काे लेकर पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह के बयान पर भड़क गए हैं। हरियाणा के गृहमंत्री और कृषि मंत्री ने कैप्‍टन अमरिंदर सिंह पर निशाना साधा है। कैप्‍टन ने पंजाब के होशियारपुर और नवांशहर जिलाें में आयोजित कार्यक्रमों में कहा कि किसान दिल्‍ली-हरियाणा में आंदोलन करें और पंजाब में धरना देकर यहां की आर्थिकता को प्रभावित न करें। हरियाणा के दोनों मंत्रियों ने कैप्‍टन के बयान को गैरजिम्‍मेदार करार दिया है और कहा है कि यह पहले से ही साफ था कि किसान आंदोलन में कांग्रेस का हाथ है।

 हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज व कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा साबित हुआ आंदोलन में कांग्रेस का हाथ

हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को कहा है कि उन्हें अपने प्रदेश की तो चिंता है, लेकिन अपने छोटे भाई हरियाणा और राष्ट#ीय राजधानी दिल्ली की फिक्र बिल्कुल भी नहीं है। हरियाणा पहले भी कई बार कह चुका है कि किसान जत्थेबंदियों का यह आंदोलन कांग्रेस द्वारा प्रायोजित है। पंजाब के कांग्रेस नेता इस बात को सार्वजनिक मंचों से स्वीकार कर चुके हैं। ऐसे में कैप्टन अमरिंदर सिंह का दायित्व बनता है कि वह किसान जत्थेबंदियों को समझाएं और उन्हें आंदोलन खत्म करने के लिए प्रेरित करें।

राज्‍य के गृहमंंत्री अनिल विज ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह का किसानों को यह कहना कि हरियाणा में या दिल्ली में जाकर जो चाहो करो और पंजाब में मत करो, बहुत ही गैर जिम्मेदाराना बयान है। इससे यह साबित होता है किसानों को भड़काने का काम अमरिंदर सिंह ने ही किया है।

यह भी पढ़ेें: Kisan Andolan: पंजाब व हरियाणा में ठनी, कैप्‍टन ने किसानों से कहा- पंजाब में नहीं, दिल्ली सीमा पर धरना दें किसान

कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर को यदि पंजाब की चिंता है तो उन्हें हरियाणा और दिल्ली की भी चिंता करनी चाहिए। हरियाणा के साथ गलत व्यवहार पंजाब पहले से करता आ रहा है। एसवाईएल नहर का पानी रोक रखा है। किसान संगठनों के आंदोलन को अपना समर्थन दिया। फिलहाल जितने लोग आंदोलन कर रहे हैं, उनमें अधिकतर जत्थेबंदियां पंजाब की हैं।

उन्‍होंने कहा‍ कि उत्तर प्रदेश के लोग उन जत्थेबंदियों में भी अपना राजनीतिक फायदा ढूंढ रहे हैं। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने यह कहकर कि हमने सभी आंदोलनकारियों को दिल्ली व हरियाणा की तरफ मोड़ दिया था, मान लिया कि इस आंदोलन में उनका सबसे बड़ा हाथ है।

जेपी दलाल ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह एक देशभक्त परिवार से होने के चलते दिल्ली, हरियाणा और देश के बारे में सोचें और जत्थेबंदियों को समझाएं। इस आंदोलन से अब वास्तविक किसान और उद्योगपति सब परेशान हो चुके हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.