हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज की तबियत खराब, सचिवालय में बैठक में ले रहे थे हिस्सा

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज शुक्रवार को अचानक बीमार हो गए। वह मीटिंग में हिस्सा ले रहे थे। उन्होंने चंडीगढ़ के एमएलए हॉस्टल स्थित डिस्पेंसरी में स्वास्थ्य जांच करवाई। विज का कहना है कि वह काम करते रहेंगे।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 05:16 PM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 05:16 PM (IST)
हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज की तबियत खराब, सचिवालय में बैठक में ले रहे थे हिस्सा
हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज की फाइल फोटो।

जेएनएन, चंडीगढ़। गृह और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को गब्बर यूं ही नहीं कहा जाता। हरियाणा में बेकाबू होते जा रहे कोरोना से निपटने के लिए चल रहे बैठकों के दौर के बीच शुक्रवार दोपहर विज की तबियत खराब हो गई। इसके बाद वह एमएलए हास्टल स्थित डिस्पेंसरी में पहुंचे। चेकअप के बाद दवा ली और फिर पहुंच गए अपने कार्यालय में अफसरों के साथ मीटिंग करने। इस दौरान कई अहम निर्णय लिए गए।

उच्च स्तरीय बैठक में स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि प्रदेश में 11 से 14 अप्रैल तक टीकाकरण उत्सव मनाया जाएगा। इस दौरान छह से सात लाख लोगों का निशुल्क कोविड टीकाकरण किया जाएगा। इसके लिए मेडिकल कालेजों के चिकित्सकों एवं स्टाफ की छुट्टियां रद कर दी गई हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भावनानुसार प्रदेश के सभी बड़े गांवों, शहरों की कालोनियों, बस्तियों, कार्य स्थलों, सार्वजनिक स्थलों, बाजारों में टीकाकरण किया जाएगा। इसके लिए रास्तों, बस अड्डों, रेलवे स्टेशनों, अस्पतालों व अन्य स्थानों पर पोस्टर एवं बैनर की सहायता से लोगों को टीकाकरण एवं कोविड जांच के लिए जागरूक किया जाएगा।

विज ने बताया कि सभी जिलों में विभिन्न टीमों का गठन किया जा रहा है जोकि कोरोना पाजिटिव लोगों के निकटतम सदस्यों की जांच एवं उपचार में सहयोग करेेंगी। प्रदेश में वैक्सीन पर्याप्त मात्रा में है। फिर भी अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए केंद्र सरकार से और अधिक डोज की मांग करेंगे। वैक्सीनेशन उत्सव के लिए पंचायती राज संस्थाओं, आंगनबाड़ी केंद्रों, गांवों व शहरों के प्रमुख लोगों, एनजीओ, विधायकों एवं अन्य गणमान्य लोगों का सहयोग लिया जाएगा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि कोविड मरीजों के आसपास सूक्ष्म कंटेनमेंट जोन बनाए जाएं ताकि दूसरे लोगों को संक्रमण से बचाया जा सके।

औचक निरीक्षण की आशंका से स्टाफ में मचा हड़कंप

तबीयत खराब होने के बाद अनिल विज के अचानक एमएलए हास्टल स्थित डिस्पेंसरी में पहुंचने से स्टाफ में हड़कंप मच गया। चर्चा चली कि मंत्री औचक निरीक्षण करने पहुंचे हैं। स्टाफ को जब पता चला कि विज अपने स्वास्थ्य की जांच कराने आए हैं तो उन्होंने राहत की सांस ली। स्वास्थ्य जांच के बाद विज ने कहा कि उनका स्वास्थ्य ठीक है। उन्होंने कहा कि काम से जरूरी कुछ और नहीं है। वह कार्यालय जाएंगे और जरूरी बैठकों के साथ ही दूसरे काम निपटाएंगे।

chat bot
आपका साथी