हरियाणा सरकार हर जिले में सरकार बनाएगी वृद्धाश्रम, दिव्यांग व वृद्धों के लिए अच्छा काम वाले पुरस्कृत

हरियाणा के सभी जिलों में वृद्धाश्रमों का निर्माण किया जाएगा। हरियाणा के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री ओमप्रकाश यादव ने यह घोषणा की। मंत्री ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिये विभिन्न व्यक्तियों व संस्थाओं को पुरस्कृत किया ।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Thu, 03 Dec 2020 07:57 PM (IST) Updated:Thu, 03 Dec 2020 07:57 PM (IST)
हरियाणा सरकार हर जिले में सरकार बनाएगी वृद्धाश्रम, दिव्यांग व वृद्धों के लिए अच्छा काम वाले पुरस्कृत
हरियाणा के जिलों में खुलेंगे ओल्ड एज होम। सांकेतिक फोटो

जेएनएन, चंडीगढ़। हरियाणा के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री ओमप्रकाश यादव ने दिव्यांगजन, वृद्धजन व नशा मुक्ति के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले व्यक्तियों व संस्थाओं को 16 लाख रुपयेे की राशि के 42 राज्य स्तरीय पुरस्कार प्रदान किए। कोविड-19 को देखते हुए राज्य मंत्री ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिये विभिन्न व्यक्तियों व संस्थाओं को पुरस्कृत किया। हर वर्ष विभाग द्वारा अच्छे कार्य करने वाले व्यक्तियों व संस्थाओं को पुरस्कार दिए जाते हैं।

राज्य मंत्री ने श्रेष्ठ वृद्ध आश्रम पुरस्कार के लिए इंडियन रेडक्रास पंचकूला को एक लाख रुपये का प्रथम पुरस्कार प्रदान किया। श्रेष्ठ दैनिक देखभाल केंद्र पुरस्कार के लिए सीनियर सिटीजन क्लब पंचकूला को भी प्रथम पुरस्कार के रूप में एक लाख रूपये मिले। ओमप्रकाश यादव ने वुर्चअल माध्यम से अन्य जिलों के उत्कृष्ट कार्य करने वाले व्यक्तियों व संस्थाओं को पुरस्कृत किया।

इस अवसर पर ओमप्रकाश यादव ने घोषणा की है कि राज्य के प्रत्येक जिले में वृद्ध आश्रमों का निर्माण किया जाएगा। सरकार सबका साथ-सबका विकास तथा पंडित दीनदयाल उपाध्याय के अंत्योदय पथ पर चलते हुए समाज के अंतिम व्यक्ति तक जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचा रही है। नशे पर रोक लगाने के लिए हर जिले में नशा मुक्ति केंद्र स्थापित होंगे। सरकार द्वारा पंचकूला में 22 करोड़ रूपये की लागत से प्रदेश की पहली संयुक्त फूड व ड्रग टेस्टिंग लैब खोलने की स्वीकृति प्रदान की गई है। विभाग के निदेशक अजय सिंह तोमर ने पुरस्कार प्राप्त करने वाले सभी लोगों को बधाई दी।

chat bot
आपका साथी