हरियाणा सरकार ने स्‍कूलोें की दी बड़ी राहत, लॉकडाउन में स्कूल बसों का चार माह का टैक्स माफ

हरियाणा सरकार ने राज्‍य के स्‍कूलों को बड़ी राहत दी है। राज्‍य सरकार ने स्‍कूल बसों का लॉकडाउन के दौरान का अप्रैल से जुलाई तक का टैक्‍स माफ कर दिया है। इसबड़ी लिए निजी स्‍कूल संचालक मांग कर रहे थे।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Fri, 09 Oct 2020 08:50 AM (IST) Updated:Fri, 09 Oct 2020 08:50 AM (IST)
हरियाणा सरकार ने स्‍कूलोें की दी बड़ी राहत, लॉकडाउन में स्कूल बसों का चार माह का टैक्स माफ
हरियाणा में निजी स्‍कूलों के बसों का चार माह का टैक्‍स माफ कर‍ दिया गया है।

चंडीगढ़, जेएनएन। हरियाणा सरकार ने राज्‍य के स्‍कूलों को बड़ी राहत दी है। राज्‍य सरकार ने निजी स्कूल संचालकों की बड़ी मांग को पूरा कर दिया है। अब स्‍कूलों लॉकडाउन की अवधि का चार माह के लिए स्कूल बसों का टैक्स माफ कर दिया गया है। राज्‍य सरकार ने अप्रैल से जुलाई तक का ट्रैक्‍स माफ किया है।

हरियाणा के परिवहन मंत्री पंडित मूलचंद शर्मा ने बताया कि प्रदेश के निजी स्कूल संचालकों का शिष्टमंडल लॉकडाउन अवधि के दौरान बसों का टैक्स माफ करने के मुद्दे पर मुख्यमंत्री तथा उन्हें मिला था। मुख्यमंत्री मनोहर लाल की सहमति के साथ अप्रैल से जुलाई माह तक का स्कूल बस टैक्स माफ कर दिया गया है।

परिवहन मंत्री ने कहा, दिल्ली सरकार नहीं दे रही हरियाणा रोडवेज की बसों को एंट्री

परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने बताया कि जुलाई माह के बाद का जो टैक्स लिया जा रहा है, उस पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा ही फैसला लिया जाएगा। सीएम के निर्देश पर परिवहन विभाग द्वारा अगली कार्रवाई की जाएगी। हरियाणा के पांच पड़ोसी राज्यों द्वारा बसों के संचालन की मंजूरी नहीं दिए जाने के मुद्दे पर परिवहन मंत्री ने कहा कि दिल्ली सरकार के अडि़यल रवैये के कारण हरियाणा के हजारों लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। दिल्ली सरकार ने अभी तक बसों के संचालन को मजूरी नहीं दी है।

प्रदेश में खनन विभाग की हालत सुधरी, बढ़ा राजस्व

मूलचंद शर्मा के अनुसार आम आदमी की सुविधा को देखते हुए दिल्ली सरकार को पहले की तरह बसों के आवागमन की मंजूरी देनी चाहिए क्योंकि अनलाक-पांच लागू हो चुका है। खनन विभाग की कार्यप्रणाली में अब धीरे-धीरे सुधार हो रहा है। कर्मचारियों की भर्ती कर विभाग के कामकाज में तेजी लाई गई है। शर्मा ने बताया कि वर्ष 2019-20 में 331 करोड़ का राजस्व प्राप्त हुआ था। वर्ष 2020-21 इस बार अप्रैल से सितंबर तक 338 करोड़ का राजस्व हासिल हुआ है।

यह भी पढ़ें: नवजोत सिद्धू को कांग्रेस ने दिया जोर का झटका, पंजाब प्रभारी रावत बोले- उनके लिए पार्टी में जगह नहीं

यह भी पढ़ें: कोरोना से ठीक हो गए मरीजाें की छह माह तक निगरानी जरूरी, रोहतक PGI में खुलेंगे पोस्‍ट क्‍लीनिक

यह भी पढ़ें: बबीता फोगाट ने बड़ी भूमिका के लिए हरियाणा में छाेड़ी नाैकरी, बिहार के चुनावी अखाड़े में दिखेंगी 'दंगल गर्ल'

यह भी पढ़ें: अंतरराष्‍ट्रीय महिला पहलवान 'दंगल गर्ल' बबीता फोगाट का हरियाणा के खेल उपनिदेशक पद से इस्‍तीफा

यह भी पढ़ें: 'गुरु' सिद्धू ने मोगा में लगाए छक्के, लुधियाना में आउट, Punjab Congress के लिए हुए 'पराये'

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी