हरियाणा सरकार ने नौवीं से 12वीं तक के स्कूल भी किए बंद, आठवीं तक पहले से ही हैं बंद

हरियाणा सरकार ने नौवीं से 12वीं तक के स्‍कूलों को भी बंद कर दिया है। राज्‍य के शिक्षामंत्री कंवरपाल गुर्जर ने आज इस संबंध में आदेश जारी किए। राज्‍य में आठवीं तक के स्‍कूल पहले ही 30 अप्रैल तक बंद कर दिए गए थे।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 05:42 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 05:42 PM (IST)
हरियाणा सरकार ने नौवीं से 12वीं तक के स्कूल भी किए बंद, आठवीं तक पहले से ही हैं बंद
हरियाणा में नौवीं से 12वीं कक्षा तक के स्‍कूलों को भी बंद कर दिया गया है। (फाइल फोटो)

चंडीगढ़, जेएनएन। हरियाणा सरकार ने प्रदेश में नौवीं से 12वीं तक के स्कूलों को भी बंद करने के आदेश जारी कर दिए हैं। सोमवार से अब इन कक्षाओं की भी पढ़ाई नहीं होगी। राज्‍य सरकार पहली से आठवीं तक के स्कूलों को पहले ही 30 अप्रैल तक बंद कर चुकी है। अब राज्‍य में 12वीं तक के स्कूल 30 अप्रैल तक बंद रहेंगे। इसके बाद दोबारा समीक्षा कर अगला फैसला लिया जाएगा। इस संबंध हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने आज आदेश जारी किया।

शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने जारी किए आदेश

बता दें कि कोरोना को देखते हुए सरकार ने दसवीं की परीक्षाएं रद कर दिया था और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को 30 मई तक के लिए टाल दिया गया है। हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने शुक्रवार को पत्रकारों से बातचीत में बताया कि नौवीं से 12वीं कक्षाओं तक के स्कूल बंद करने का फैसला लिया जा चुका है। इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी जाएगी। उन्होंने इसकी जानकारी अपने ट्वीटर पर भी साझा की।

शिक्षा मंत्री गुर्जर ने कहा कि हरियाणा में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। राज्‍य में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में स्कूली छात्र-छात्राओं के स्वास्थ्य की सुरक्षा को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। आगे जो भी परिस्थितियां होंगी उनके अनुसार निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने साफ किया कि सरकार के निर्देशों के उलट जाकर जो भी स्कूल खोलेगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि हरियाणा में कई विश्‍वविद्यालय में कक्षाएं प्रभावित हो रही हैं। हिसार के गुरु जंभेश्‍वर विश्‍वविद्यालय में छात्रावास और चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्‍वविद्यालय के छात्रावास में भी कई विद्यार्थी कोरोना पाजिटिव मिले हैं।

यह भी पढे़ं: हरियाणा में रात के कार्यक्रमों पर रोक, दिन में होंगी शादियां, धार्मिक आयोजन भी रात से पहले, जानें नई गाइडलाइन्‍स

यह भी पढ़ें: एक घर में दीवार खिंची तो टूट गया हरियाणा-पंजाब का कनेक्‍शन, आपस में झरोखे से बात कर रही सास-बहू

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी