हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने पीएम को लिखा पत्र, कहा- किसानों से शुरू की जाए वार्ता

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला की फाइल फोटो।

हरियाणा में भाजपा गठबंधन सहयोगी जेजेपी के प्रमुख व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर उनसे वार्ता शुरू करने की मांग की है। इससे पहले अनिल विज भी कृषि मंत्री से वार्ता शुरू करने की मांग कर चुके हैं।

Kamlesh BhattSat, 17 Apr 2021 05:54 PM (IST)

जेएनएन, चंडीगढ़। केंद्र सरकार और किसानों के बीच गतिरोध को खत्म कर फिर से वार्ता शुरू करने के लिए कवायद शुरू हो गई है। गृह मंत्री अनिल विज द्वारा वार्ता शुरू कराने को लेकर केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर को पत्र लिखने के बाद अब उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी है। इस बीच मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली बार्डर पर जमे लोगों को मानवता की दुहाई देते हुए घर लौटने की अपील दोहराई है, ताकि महामारी को फैलने से रोका जा सके।

पत्र के जरिये डिप्टी सीएम ने प्रधानमंत्री से आग्रह किया कि लंबे समय से आंदोलनरत किसान संगठनों की मांगों पर समाधान के लिए केंद्र सरकार व किसानों संगठनों के बीच दोबारा बातचीत शुरू की जाए। किसान संगठनों से चर्चा के लिए तीन से चार वरिष्ठ कैबिनेट मंत्रियों की एक कमेटी बनाई जाए, ताकि किसानों की मांगों पर जल्द सौहार्दपूर्ण समाधान हो। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि किसान आंदोलन का लंबा चलना चिंता का विषय है क्योंकि हमारा अन्नदाता तीन नए कृषि कानूनों को लेकर सौ दिनों से अधिक समय से दिल्ली की सीमाओं पर सड़कों पर बैठा है। उन्होंने कहा कि हर समस्या का समाधान आपसी चर्चा के माध्यम से होता है।

दुष्यंत चौटाला ने पत्र के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को प्रदेश में हो रही रबी सीजन की फसलों की खरीद के बारे में भी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार केंद्र सरकार के सहयोग से किसानों की फसलों को न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर खरीद रही है। हरियाणा एकमात्र ऐसा राज्य है जो रबी सीजन की छह फसलों को एमएसपी पर खरीद रहा है। इनमें गेहूं, सरसों, दाल, सूरजमुखी, चना व जौ शामिल है। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि भविष्य में भी हरियाणा सरकार इसी तरह किसानों को उनकी फसलों पर एमएसपी सुनिश्चित करने का कार्य करती रहेगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.