GST On Oxygen: हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने की ऑक्सीजन कंसंट्रेटर पर जीएसटी हटाने की मांग

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला की फाइल फोटो।

GST On Oxygen हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने केद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को पत्र लिखकर ऑक्सीजन कंसंट्रेटर पर जीएसटी हटाने की मांग की है। कहा कि सरकार जनता को सस्ता ऑक्सीजन मिले इस पर विचार करे।

Kamlesh BhattMon, 03 May 2021 08:43 AM (IST)

जेएनएन, चंडीगढ़। हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को पत्र लिखकर ऑक्सीजन कंसंट्रेटर पर लगने वाले जीएसटी को हटाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि ज्यादातर ऑक्सीजन कंसंट्रेटर का घरेलू उत्पादन नहीं है और कोविड-19 महामारी के चलते बड़ी मात्रा में इनका आयात किया जा रहा है। ऐसे में आम जनता के लिए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर को सस्ते दामों पर उपलब्ध करवाने के लिए इन्हें जीएसटी से मुक्त करने को लेकर केंद्र जल्द विचार करे।

उप मुख्यमंत्री ने 31 जुलाई तक निजी प्रयोग के लिए ई-कामर्स के माध्यम से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के आयात को मंजूरी देने और लगने वाले एकीकृत जीएसटी को 28 से घटाकर 12 प्रतिशत करने के लिए केंद्र सरकार का आभार जताया। वहीं, हरियाणा में पांच ऑक्सीजन प्लांट जल्द चालू होंगे। करनाल, पंचकूला, हिसार, सिरसा और फरीदाबाद के लिए ऑक्सीजन प्लांटों का सामान आ गया है। भिवानी और कुरुक्षेत्र सहित कई जिलों में ऑक्सीजन का काेटा बढ़ा दिया गया है।

यह भी पढ़ें: पांच राज्यों में कांग्रेस की हार कैप्टन अमरिंदर सिंह के लिए 'संजीवनी', पंजाब में हावी नहीं हो पाएगा हाईकमान

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गत दिवस कुरुक्षेत्र पहुंचे। सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ बैठक में उन्होंने जिले में हालात पर विस्तृत चर्चा की। साथ ही कोविड मरीजों के इलाज के लिए पोर्टल पर रजिस्टर्ड जिले के सभी 13 अस्पतालों में मरीजों की संख्या और प्रबंधों की जानकारी ली।

यह भी पढ़ें:  शक न हो इसलिए पुलिस की वर्दी में पंजाब में मां के साथ हेरोइन तस्करी करती थी कांस्टेबल बेटी

सोनीपत में मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में पांच ऑक्सीजन प्लांट शीघ्र चालू किए जाएंगे। कोविड मरीजों के इलाज में कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी। भिवानी दौरे के दौरान मुख्यमंत्री ने जिले के अधिकारियों के साथ बैठक में बताया कि जिले के लिए कोटा को बढ़ाकर 3.5 मीट्रिक टन किया गया है। जरूरत पड़ने पर इसे और बढ़ाया जाएगा। गुरुग्राम में भी उन्होंने अधिकारियों के साथ जिले के हालात पर चर्चा की और आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें: Lockdown In Haryana: लॉकडाउन में गेहूं खरीद पर भी रोक, जानें किसको मिलेगी छूट और किस पर रहेगा प्रतिबंध

यह भी पढ़ें:  Mini Lockdown In Punjab: पंजाब में आज से 15 मई तक मिनी लॉकडाउन, जानें क्या रहेंगे प्रतिबंध और किन पर छूट

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.