हरियाणा कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्‍नोई का गुलाम नबी आजाद पर हमला, कहा- प्‍लान कामयाब नही होगा

हरियाणा कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता कुलदीप बिश्‍नोई ने पार्टी केे असंतुष्‍ट नेता गुलाम नबी आजाद पर निशाना साधा है। कुलदीप ने गांधी परिवार पर सवाल उठाने के लिए आजाद और अन्‍य नेताओं को आड़ेहाथों लिया। उन्‍होंने कहा कि इन नेताओं का प्‍लान कामयाब नहीं होने देंगे।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Mon, 23 Nov 2020 04:07 PM (IST) Updated:Mon, 23 Nov 2020 07:54 PM (IST)
हरियाणा कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्‍नोई का गुलाम नबी आजाद पर हमला, कहा- प्‍लान कामयाब नही होगा
हरियाणा कांग्रेस के नेता कुलदीप बिश्‍नोई और गुलाम नबी आजाद। (फाइल फोटो)

चंडीगढ़, जेएनएन। हरियाणा कांग्रेस के प्रभारी रहे गुलाम नबी आजाद पर कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य कुलदीप बिश्नोई ने जोरदार हमला किया है। कुलदीप ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नेतृत्व पर सवाल उठाने के लिए आजाद और अन्‍य नेताओ को आड़े हाथों लिया है। उन्‍होंने वीडियो ट्वीट पोस्‍ट कर कहा है, हम आपका प्‍लान कामयाब नहीं होने देंगे। इसके साथ ही  कुलदीप ने उन नेताओं को भी नसीहत दी है, जो परदे के पीछे रहकर गांधी परिवार को कठघरे में खड़ा करने की रणनीति में शामिल हैं।

कहा- हम आपका प्लान कामयाब नहीं होने देंगे आजाद साहब

हिसार व भिवानी से सांसद रह चुके व अभी आदमपुर के विधायक कुलदीप बिश्नोई ने सोमवार को कहा, 'आजाद साहब, हम आपके इस प्लान को कामयाब नहीं होने देंगे।' कुलदीप की इस बयान के कई मायने निकाले जा रहे हैं। बता दें कि कपिल सिब्बल और पी चिदंबरम के बाद गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस नेतृत्व पर हमला बोलते हुए कहा है कि ड्राइंग रूम में बैठ कर चुनाव नहीं जीते जाते। बिहार चुनाव में कांग्रेस की करारी हाल के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के इस हमले से गांधी परिवार हैरान है।

इससे पहले भी कांग्रेस के 23 नेताओं ने एक चिट्ठी के जरिये कांग्रेस का नेतृत्व बदलने की मांग का समर्थन किया था, जिस पर हरियाणा के दो नेताओं के हस्ताक्षर बताए जाते हैं। हालांकि बाद में कुमारी सैलजा के मोर्चा संभालने पर इन दोनों नेताओं ने अपने सुर बदल लिए थे।

कुलदीप बिश्नोई ने सोमवार को कहा कि कांग्रेस का हर कार्यकर्ता गांधी परिवार के साथ है। सभी को यह अच्छी तरह से समझ लेने की जरूरत है कि सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी और राहुल गांधी हैं तो कांग्रेस है। सभी कार्यकर्ता मजबूती से मेहनत करें और मौकापरस्त लोगों की बात पर ध्यान न दें। कांग्रेस पार्टी की मजबूती के लिए दिन रात मेहनत करने की जरूरत पर जोर देते हुए कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि नेहरू व इंदिरा के स्वर्णिम दौर को वापस लाने के लिए हमें काम करना होगा और हम ऐसा करके रहेंगे।

कांग्रेस विधायक दल के नेता हुड्डा ने मंगलवार को बुलाई बैठक

उधर, कांग्रेस विधायक दल के नेता पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने मंगलवार को चंडीगढ़ में विधायक दल की बैठक बुला ली है। बरोदा उपचुनाव जीतने के बाद कांग्रेस विधायक दल की यह पहली बैठक होने जा रही है। इस बैठक में 13 दिसंबर को गोहाना में होने वाले राज्य स्तरीय समारोह की रूपरेखा तैयार होगी। कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई भी अब जल्द ही राज्य में अपनी सक्रियता बढ़ाते हुए जलपान कार्यक्रम आयोजित करने वाले हैं।

chat bot
आपका साथी