हरियाणा कांग्रेस चलाएगी विपक्ष आपके समक्ष कार्यक्रम, पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने की विधायकों से मंत्रणा

हरियाणा कांग्रेस 10 अक्टूबर से राज्य में विपक्ष आपके समक्ष कार्यक्रम शुरू करने जा रहा है। इसका शुभारंभ नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा करनाल से करेंगे। कार्यक्रम पूरे राज्यभर में विधानसभा स्तर पर किए जाएंगे।

Kamlesh BhattThu, 23 Sep 2021 02:14 PM (IST)
पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की फाइल फोटो।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। हरियाणा विधानसभा में विपक्ष के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा का कांग्रेस विधायकों के साथ मुलाकात का दौर वीरवार को भी चलता रहा। बुधवार को कांग्रेस विधायक दल की बैठक में 10 अक्टूबर से ‘विपक्ष आपके समक्ष’ कार्यक्रम की रणनीति तैयार करने के बाद हुड्डा वीरवार को भी चंडीगढ़ रहे। इस दौरान उनके पास विधायकों के आने-जाने का सिलसिला लगातार चलता रहा।

चंडीगढ़ में बैठकर भूपेंद्र सिंह हुड्डा उन्होंने पूरे समय पंजाब कांग्रेस के हालात पर निगाह रखी। गांधी परिवार के सदस्यों के प्रति कैप्टन अमरिंदर सिंह की तल्ख टिप्पणी पर हुड्डा कुछ नहीं बोले। राजनीति के धुरंधर खिलाड़ी माने जाने वाले हुड्डा ने अपने सरकारी आवास पर सभी विधायकों की बात सुनीं, हर तरफ का फी़डबैक लिया, लेकिन खुद कुछ नहीं बोला। हर किसी को उन्होंने यही कहा कि भाजपा-जजपा गठबंधन की सरकार के दो साल पूरे होने वाले हैं। कांग्रेस विपक्ष में है, इसलिए लोगों के बीच जाकर उनकी बात सुनी जाए तथा सरकार की नाकामियों को उजागर किया जाए। कांग्रेस के राजनीतिक मसलों पर हुड्डा चुुप ही रहे।

धान की सरकारी खरीद में हो रही देरी को उन्होंने किसानों के लिए नुकसानदेह बताया। हुड्डा ने कहा कि अपने चुनावी वादों को गठबंधन की सरकार भूल चुकी है। कांग्रेस न केवल इन वादों को याद कराएगी, बल्कि लोगों के बीच जाकर सरकार के मंत्रियों से जवाब भी मांगेगी। ‘विपक्ष आपके समक्ष’ कार्यक्रम के प्रथम चरण में हुड्डा सभी जिलों में जाएंगे और दूसरे चरण में विधानसभा स्तर पर जनता से मुलाकात करेंगे। उन्होंने कहा कि इन कार्यक्रमों के दौरान वह और विधायक पूरे दिन शाम तक लोगों के बीच रहेंगे और उनसे सीधा संवाद बनाएंगे।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा गठबंधन सरकार के दो साल के कार्यकाल में विकास के हर पैमाने पर पिछड़ गया है। सत्तारूढ़ दोनों दलों ने अपने चुनावी घोषणा पत्र का कोई भी वादा पूरा नहीं किया। विपक्ष के नेता ने कहा कि किसानों की आय डबल करने का वादा भी जुमला निकला। केंद्र व राज्य सरकारें स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट तक लागू नहीं कर पाए। एनएसएसओ की रिपोर्ट में कहा गया है कि भाजपा के राज में खेती से होने वाली किसानों की आय बढ़ने की बजाय कम हुई है। सरकार की ऐसी ही वादाखिलाफी और नाकामियों को ‘विपक्ष आपके समक्ष’ कार्यक्रम में उजागर किया जाएगा। उन्होंने नारायणगढ़ चीनी मिल बंद करने का भी विरोध किया है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.