हरियाणा के सीएम मनोहर लाल बोले- पिछली बार के मुकाबले तीन गुणा तक बढ़े कोरोना केस, सरकार कर रही पूरी व्यवस्था

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने कहा कि कोरोना के मामले पिछली बार के मुकाबले तीन गुणा तक बढ़े हैं। इसका अनुमान नहीं था। हम कोरोना मरीजों के लिए व्यवस्थाएं करने में जुटे हुए हैं। इस पर राजनीति नहीं होनी चाहिए।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Wed, 28 Apr 2021 05:09 PM (IST) Updated:Wed, 28 Apr 2021 05:09 PM (IST)
हरियाणा के सीएम मनोहर लाल बोले- पिछली बार के मुकाबले तीन गुणा तक बढ़े कोरोना केस, सरकार कर रही पूरी व्यवस्था
हरियाणा के सीएम मनोहर लाल की फाइल फोटो।

जेएनएन, चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कोरोना के बढ़ते मामलों पर चिंता जताई। कहा कि कोरोना अनुमान से बहुत अधिक बढ़ रहा है। वर्षा के दिनों में बाढ़ का अनुमान तो रहता है पर सुनामी का अनुमान नहीं लगता। पिछली बार आंकड़ा 3100 के आसपास रहा था, पर इस बार आंकड़े लगातार बदल रहे हैं। बढ़ रहे हैं, जो पूर्व से 4 गुणा हैं।

मनोहर लाल ने कहा कि हमने 3100 के हिसाब से व्यवस्थाएं बना ली थी। अब आज के नंबर के हिसाब से व्यवस्था बनाने में लगातार काम कर रहे हैं। सीएम ने कहा कि आज सबसे बड़ा संकट ऑक्सीजन का है। आज ऑक्सीजन गैस के तौर पर है, लेकिन लिक्विड के तौर पर सप्लाई की दिक्कत है।

मनोहर लाल ने कहा कि सरकार ऑक्सीजन सप्लाई के नेटवर्क को तैयार करने में लगी हुई है। कहा कि उन्होंने 3 जगह का दौरा किया पानीपत में ऑक्सीजन गैसीय फार्म में है। वहां 500 बेड के अस्पताल की व्यवस्था, हिसार में भी ऐसे ही 650 बेड का अस्पताल की व्यवस्था की जा रही है।

सीएम ने कहा कि नए नए बेड्स में ऑक्सीजन, डॉक्टर्स इन सबकी व्यवस्था की जा रही है। फरीदाबाद के 100 बेड के अस्पताल में आर्मी अपने डॉक्टर डेप्यूट करेगी। हम हर तरह के लॉजिस्टिक्स व मांग के हिसाब से काम कर रहे हैं। पूरी ताकत के साथ लगे हुए हैं। कल से पहले हमें 162 टन ऑक्सीजन मिल रही थी। अब यह 232 टन हो गई है।

ट्रेन व एयर लिफ्टिंग से हम जल्द ऑक्सीजन की आपूर्ति को पूरा करेंगे। 10 से 12 सेंटर्स फिलिंग स्टेशन के तौर पर काम आएंगे। टैंकर्स की कमी को भी खत्म कर दिया गया है। हम एलपीजी सिलेंडर्स में भी वाल के प्रावधान देख रहे हैं, ताकि उसे भी ऑक्सीजन सिलेंडर के तौर पर प्रयोग किया जा सके।

सीएम ने कहा कि रोहतक में उन्होंने कहा था कि इस समय हमारी प्राथमिकता जान बचाने की है। लेकिन, कुछ लोगों ने इसे गलत ढंग से पेश किया। हमारी संवेदनशीलता को गौर से देखें। हमारा प्रयास हर जान को बचाना है। आज वाद विवाद का नही संवाद का समय है। कोरोना से निपटने के लिए हमें राजनीतिक मतभेद भूलने होंगे। 

chat bot
आपका साथी