Haryana Cabinet Meeting: हरियाणा कैबिनेट की आज शाम बैठक, करनाल किसान लाठीचार्ज पर हो सकता है बड़ा फैसला

Haryana Cabinet Meeting हरियाणा की मनोहरलाल कैबिनेट की आज शाम चार बजे बैठक होगी। इसमें करनाल में पिछले दिनों किसान संगठनों के प्रदर्शन के दौरान हुई पुलिस लाठीचार्ज सहित कई मुद्दों पर चर्चा होने की उम्‍मीद है। इसमें करनाल लाठीचार्ज की जांच के लिए कमेटी का गठन हो सकता है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 01:04 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 01:59 PM (IST)
Haryana Cabinet Meeting: हरियाणा कैबिनेट की आज शाम बैठक, करनाल किसान लाठीचार्ज पर हो सकता है बड़ा फैसला
हरियाणा कैबिनेट की बैठक आज शाम होगी। (फाइल फोटो)

चंडीगढ़, जेएनएन। Haryana Cabinet Meeting: हरियाणा की मनोहरलाल कैबिनेट की आज शाम बैठक होगी। बैठक में करनाल में पिछले दिनों किसान संगठनों के प्रदर्शन के दौरान लाठीचार्ज की घटना की जांच सहित कई मुद्दों पर चर्चा होगी। इस घटना की जांच के लिए कमेटी के गठन पर मोहर लगेगी। इसका प्रधान किसी जज या रिटायर्ड जज को बनाए जाने की संभावना है।

मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल ने हरियाणा कैबिनेट की बैठक आज शाम चार बजे बुलाई है। इसमें किसान आंदोलन से पैदा हालात, हरियाणा - दिल्‍ली रास्‍ते को चालू करने और किसान  प्रदर्शनकारियों पर करनाल में हुए लाठीचार्ज सहित कई मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है। बताया जाता ह‍ै इस बैठक में करनाल लाठीचार्ज की जांच के लिए कमेटी पर मुहर लग सकती है।

बैठक में जांच कमेटी के स्वरूप के साथ ही इसकी अध्यक्षता करने वाले जस्टिस/रिटायर्ड जस्टिस का नाम फाइनल होने की उम्‍मीद है। कैबिनेट की मंजूरी के बिना कमेटी में जस्टिस या रिटायर्ड जस्टिस को शामिल न‍हीं किया जा सकता है। बता दें कि करनाल में सरकार और किसान मोर्चा के बीच बातचीत में जांच पर सहमति बनी थी।

बता दें कि पिछले दिनों करनाल में किसान संगठनों के प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने लाठीचार्ज किया था। इस दौरान वहां के तत्‍कालीन एडीएम का एक वीडियो वायरल हो गया था और इसमें उनकी विवादित टिप्पणी पर किसान संगठन भड़क गए थे। पूरे मामले पर हरियाणा में सियासत गर्मा गई और विपक्षी दलों ने भी मौके का फायदा उठाने के लिए हरियाणा की मनोहरलाल सरकार पर हमला बोल दिया।

इसके बार प्रदर्शनकारी किसानों ने एसडीएम के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए करनाल के लघु सचिवालय पर डेरा डाल दिया था। कई दिनों के गतिरोध के बार प्रशासन और किसान नेताओं के बीच समझौता हो गया। एसडीएम को छुट्टी पर भेज दिया गया और जांच कमेटी के गठन का सरकार ने आश्‍वासन दिया। कैबिनेट की आज की बैठक में राज्‍य के कई अन्‍य मुद्दों पर भी विचार - विमर्श होगा।

chat bot
आपका साथी